ट्विटर पर 'मोदी योगी हैं ना' ट्रैंड ने मचाया धमाल

कोरोना से निराश्रित हुए बच्चों के भरण पोषण, शिक्षा और सुरक्षा के लिये सोशल मीडिया पर किये गये ट्वीट ‘मोदी योगी हैं ना’ ने सोशल..

ट्विटर पर 'मोदी योगी हैं ना' ट्रैंड ने मचाया धमाल
ट्विटर पर 'मोदी योगी हैं ना' ट्रैंड ने मचाया धमाल..

  • पांच घंटे से अधिक समय तक सोशल मीडिया पर टॉप पर बना रहा

कोरोना से निराश्रित हुए बच्चों के भरण पोषण, शिक्षा और सुरक्षा के लिये सोशल मीडिया पर किये गये ट्वीट ‘मोदी योगी हैं ना’ ने सोशल मीडिया पर धमाल मचा दिया। पांच घंटे से अधिक समय तक यह ट्वीट टॉप पर बना रहा और इसको 47 हजार से अधिक लोगों ने रिट्वीट किया है।

खास बात यह है कि इतने कम समय में यह ट्वीट 14.8 मिलियन लोगों तक पहुंचा और 255 मिलियन लोगों ने इस पर अपने मैसेज लिखे और ट्वीट को पसंद किया है।

यह भी पढ़ें - योगी सरकार ने दिल्ली में रोहिंग्या के अवैध कब्जे से खाली कराई 150 करोड़ की जमीन

  • 47 हजार लोगों ने किया रिट्वीट, 14.8 मिलियन लोगों तक पहुंचा

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को लोकभवन से बाल सेवा योजना का औपचारिक शुभारंभ किया। इसके बाद से सोशल मीडिया पर ‘मोदी योगी हैं ना’ किया गया ट्वीट छाने लगा। सरकार की इस योजना के तहत यूपी के 4050 निराश्रित बच्चों को 12-12 हजार रुपये का तिमाही भत्ता दिया गया।

इस अभिनव पहल की लोगों ने खूब सराहना की है। योजना के तहत सरकार अनाथ बालिकाओं की शादी के लिए 1,01,000 रुपये की राशि भी दे रही है। विश्वविद्यालयों में निशुल्क पढ़ाई के साथ-साथ परिवार के सदस्यों का ख्याल रखने वाली योजना से निराश्रित बच्चों को बड़ा सहारा मिलेगा।

यह भी पढ़ें - नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट, भारत में एक आधुनिक एवं विश्वस्तरीय एयरपोर्ट का बेंचमार्क होगा

  • 255 मिलियन लोग ट्वीट पर किसी न किसी माध्यम से पहुंचे

कार्यक्रम के दौरान सरकार ने निराश्रित बच्चों के भरण-पोषण के लिये 4,86,000,00 रुपये की सहायता राशि दी है जो आज तक के इतिहास में पहले किसी सरकार की ओर से नहीं दी गई।

सरकार के प्रयास को जनता से भरपूर सराहना मिली है। इसका जीता-जागता उदाहरण सोशल मीडिया पर ट्रेण्ड कर रहा ‘मोदी योगी हैं ना’ ट्वीट है।

यह भी पढ़ें - सौ दिन में उप्र को मिलेंगे आठ नए एयरपोर्ट

हि.स

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1