प्रभारी मंत्री ने जन जागरुकता वाहनों को दिखाई हरी झंडी

जनपद के प्रभारी मंत्री मनोहर लाल मुन्नू की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में किसानो के साथ किसान दिवस का आयोजन...

प्रभारी मंत्री ने जन जागरुकता वाहनों को दिखाई हरी झंडी

कहा कि किसानों की समस्याओं का होगा समाधान 

चित्रकूट। जनपद के प्रभारी मंत्री मनोहर लाल मुन्नू की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में किसानो के साथ किसान दिवस का आयोजन किया गया।

यह भी पढ़े : नवचयनित सात ग्राम पंचायत अधिकारियों को दिए नियुक्ति पत्र

प्रभारी मंत्री ने कहा कि किसानों की पशु, वन, विद्युत, कृषि, गोवंश, खाद बीज आदि की समस्याओं का निदान संबंधित अधिकारी तत्काल कराएं। कहा कि सरकार ने निजी नलकूपों की विद्युत निःशुल्क कर दिया है। नील गाय तथा बंदरों की समस्या का निस्तारण कराया जाएगा। प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री ने किसानों के लिए कई महत्वपूर्ण योजनाएं लागू किया है। किसान खेती को बढ़ावा दें और आय को दोगुनी करें। सरकार की योजनाओं का लाभ लें। सरकार किसानों की फसलों के नुकसान का मुआवजा भी देती है। किसान यूनियन के जिलाध्यक्ष राम सिंह पटेल ने बैठक में खाद, बीज, विद्युत, पशुओं के बधियाकरण, गोवंशों के संरक्षण, पेड़ों का कटान, नीलगाय, बंदरों के संरक्षण आदि विभिन्न समस्याओं के बारे में अवगत कराया। अंत में डीएम शिवशरणप्पा जीएन ने कहा कि किसानों की जो समस्याएं प्राप्त हुई हैं उनका संबंधित विभागों से निस्तारण कराया जाएगा।

यह भी पढ़े : गौ पूजा कर प्रभारी मंत्री ने गौशाला का किया निरीक्ष्ण

इसके पूर्व प्रभारी मंत्री ने किसानों को जन जागरूकता करने वाले प्रचार वाहनों को हरी झंडी दिखाकर कलेक्ट्रेट परिसर से रवाना किया। इस अवसर पर जिला पंचायत अध्यक्ष अशोक जाटव, भाजपा जिलाध्यक्ष लवकुश चतुर्वेदी, डीसीबी अध्यक्ष पंकज अग्रवाल, नगर पालिका अध्यक्ष नरेन्द्र गुप्ता, एसपी अरुण कुमार सिंह, सीडीओ अमृतपाल कौर, उप निदेशक रानीपुर टाइगर रिजर्व नरेंद्र कुमार सिंह, उप निदेशक कृषि राजकुमार, मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी डा सुभाष चंद्र, अग्रणी जिला प्रबंधक इंडियन बैंक अनुराग शर्मा सहित संबंधित अधिकारी एवं अन्य जनप्रतिनिधि तथा किसान मौजूद रहे।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0