चित्रकूट गैंगवार में बड़ी कार्रवाई, जेलर और जेल अधीक्षक निलंबित

चित्रकूट जेल हत्याकांड मामले में प्रशासन ने देर रात बड़ी कार्रवाई करते हुए जेलर और जेल अधीक्षक को निलंबित कर दिया है..

चित्रकूट गैंगवार में बड़ी कार्रवाई, जेलर और जेल अधीक्षक निलंबित
चित्रकूट जेल

चित्रकूट जेल हत्याकांड मामले में प्रशासन ने देर रात बड़ी कार्रवाई करते हुए जेलर और जेल अधीक्षक को निलंबित कर दिया है। इनकी जगह अब अशोक कुमार सागर को चित्रकूट जेल अधीक्षक बनाया गया है साथ ही सीपी त्रिपाठी को जेलर नियुक्त किया गया है। ये आदेश अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने जारी किया। बताया जा रहा है कि घटना के समय जेल में सीसीटीवी कैमरा काम नहीं कर रहे थे।

शुक्रवार को बवाल हो गया यहां जिला जेल चित्रकूट में गैंगवार हुआ था। यहां कैदियों के दो गुट आपस में भिड़ गए। जिसमें दोनों तरफ से कई राउंड फायरिंग भी हुई, और इससे दो लोगों की मौत हो गई, मरने वाले कैदियों की पहचान मेराजुद्दीन और मुकीम उर्फ काला से की गई है।

यह भी पढ़ें - खड़ी बस में अनियंत्रित ट्रक ने मारी टक्कर, दो यात्रियों की दर्दनाक मौत

मारा गया मुकीम काला पश्चिम उत्तर प्रदेश का बड़ा बदमाश था बताया जा रहा है कि अंशु दीक्षित नामक बंदी ने फायरिंग की। गैंगवॉर के दौरान दर्जनों राउंड गोलियां चलीं। जानकारी है कि गैंगवॉर के बाद भारी पुलिस बल ने जेल के अंदर ही अंशु दीक्षित का एनकाउंटर कर दिया।

पुलिस महानिरीक्षक चित्रकूट परिक्षेत्र के. सत्यनारायण ने कहा कि बंदी के पास जेल में हथियार कहां से आया, इस मामले की जांच की जा रही है।मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने मामले की जांच के लिए टीम गठित की और कारागार महानिदेशक से तत्काल रिपोर्ट भेजने के निर्देश दिए थे।

सरकारी प्रवक्ता ने बताया, मुख्यमंत्री ने चित्रकूट जेल में आज हुई घटना का संज्ञान लेते हुए अगले छह घंटे में आयुक्त चित्रकूट डीके सिंह, पुलिस महानिरीक्षक चित्रकूट परिक्षेत्र के. सत्यनारायण, उप महानिरीक्षक कारागार मुख्यालय संजीव त्रिपाठी की संयुक्त टीम को आख्‍या उपलब्‍ध कराने का निर्देश दिया है।

यह भी पढ़ें - कौन है मुकीम काला, जो चित्रकूट जेल के अन्दर मारा गया

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0