सांसद व तीन विधायकों ने नवाब टैंक के सौन्दर्यीकरण को किया भूमिपूजन

शहर में स्थित ऐतिहासिक नवाब टैंक को पर्यटन के रूप में विकसित करने के उद्देश्य अटल सरोवर पार्क में उच्च शिखर राष्ट्रीय ध्वज..

सांसद व तीन विधायकों ने नवाब टैंक के सौन्दर्यीकरण को किया भूमिपूजन
भूमिपूजन

शहर में स्थित ऐतिहासिक नवाब टैंक को पर्यटन के रूप में विकसित करने के उद्देश्य अटल सरोवर पार्क में उच्च शिखर राष्ट्रीय ध्वज की स्थापना के लिए सांसद आरके सिंह पटेल व भाजपा के तीनों विधायक प्रकाश द्विवेदी बांदा ,बृजेश प्रजापति तिंदवारी एवं राजकरण कबीर नरैनी ने भूमि पूजन किया। इस दौरान कमिश्नर, आईजी और जिला अधिकारी भी मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें - अब न सूखेंगी नदियाँ, न प्यासी रहेगी जिंदगी, जानें क्या है केन बेतवा इंटरलिंक प्रोजेक्ट

इस मौके पर सांसद आर. के. सिंह पटेल ने कहा कि यह बहुत ही बडा कार्य है और यहां पर इस कार्य के लिए जगह भी पर्याप्त है। उन्होनें जिलाधिकारी से कहा कि जो यहां पर बबूल के पेडों की झाडियां लगी हुई हैं उन्हें नष्ट कराया जाए और उनकी जगह सुन्दर पेड-पौधे लगवाये जायें।  डाॅक बंगले कबाड जैसे दिख रहे हैं।

इनकी भी साफ-सफाई एवं रंगाई-पुताई का कार्य कराया जाए। बांदा के पूर्व जिलाधिकारी रहे हीरा लाल ने भी नवाब टैंक को विकसित करने का कार्य प्रारम्भ किया था। साफ-साफाई, पेडों की कटाई एवं चारो तरफ रंगाई-पुताई का कार्य भी कराया था और यहां पर दीपदान का उत्सव भी कराया गया था एवं यहां पर भव्य मेले का आयोजन भी हुआ था लेकिन उनके जाने के  बाद में यह कार्य रूक गया। उन्होंने कहा कि यदि यह विकसित हो गया तो यह बुन्देलखण्ड का पहला ऐसा कार्य होगा।

विधायक सदर प्रकाश द्विवेदी ने कहा कि इसको पर्यटन स्थल के रूप में विकसित किया जाए। उन्होंने कहा कि यहां पर 150 फिट ऊंचा राष्ट्रीय ध्वज लहरायेगा तो जनपद के लिए बडे गौरव की बात होगी। विधायक तिन्दवारी बृजेश प्रजापति ने कहा कि नवांब टैंक बहुत ही सुन्दर स्थल है जिसका पानी कभी खत्म नही हुआ हम लोेग बचपन से ही देखते आ रहे हैं।

यह भी पढ़ें - सदर विधायक ने ऑक्सीजन प्लांट का किया शिलान्यास, कहा अब नही होगी ऑक्सीजन की किल्लत

आयुक्त चित्रकूटधाम मण्डल बांदा दिनेश कुमार सिंह ने कहा कि बांदा में घूमने की जगह नही है। हम जनता की सुविधा के लिए एक रूप-रेखा तैयार करके यहां पर सुन्दर पार्क का निर्माण करायेंगे जिसमें, वोटिंग, ओपेन जिम, बेबी पार्क, औद्यानीकरण, जाॅगिंग टैªक एवं सरोवर में फ्लोटिंग फाउन्टेन, बैडमिन्टर कोर्ट, वाॅलीबाल कोर्ट, आदि का निर्माण किया जायेगा। उन्होंने बताया कि यहां पर फूड कोर्ट भी तैयार किया जायेगा जिससे लोंगो को रोजगार भी मिल सकेगा।

आगामी आने वाली 15 अगस्त के दिन यहां 150 फिट ऊंचा तिरंगा झण्डा लहरायेगा। यहां पर खुला मंच बनेगा जिसमें हर रविवार को लोकल कलाकारों के कार्यक्रम आयोजित होंगे। उन्होंने अधिशासी अभियंता को निर्देशित किया कि वृक्षारोपण का कार्य 01 जुलाई से प्रारम्भ कर दिया जाए। यहां पर 10 फुट का पक्का टैªक भी होगा।

यह भी पढ़ें - उप्र में 15 जून के बाद लागू होगा बाढ़ अलर्ट, कण्ट्रोल रूम को तत्काल सक्रिय करने निर्देश

पुलिस महा निरीक्षक के. सत्यनारायणा ने कहा कि हम जब से बांदा आये हैं तब से यही सोंचते रहे हैं कि बांदा मे बच्चों को लेकर कहां जाया जाए। यहां जो भी दर्शनीय स्थल है वो दूर हैं। बांदा में परिवार के साथ घूमनेे-टहलने जैसी कोई स्थल नही है। आज इस अटल सरोवर पार्क (नवाब टैंक) के बन जाने के बाद यहां एक बहुत ही सुन्दर जगह विकसित होगी और यहां पर लोग बच्चों के साथ घूमने आ सकगें। एक से डेढ माह में आपको यह सब देखने को मिलेगा।

जिलाधिकारी आनन्द कुमार सिंह नेे कहा कि सरदार सरोवर पार्क (नवाब टैंक) के सौन्दर्यीकरण का कार्य 15 अगस्त से पूर्व ही पूर्ण करा लिया जायेगा और इसको दर्शनीय स्थल के रूप में विकसित किया जायेगा।

यह भी पढ़ें - झांसी मानिकपुर और भीमसेन खैरार के बीच दोहरी लाइन बनाने का कार्य ने पकड़ी रफ़्तार, देखें यहाँ

कार्यक्रम में जिला भाजपा अध्यक्ष रामकेश निषाद, ज्वाइंट मजिस्ट्रेट, उप जिलाधिकारी सदर सुधीर कुमार, मुख्य विकास अधिकारी हरिश्चन्द्र्र वर्मा, नगर मजिस्ट्रेट केशव नाथ, मुख्य चिकित्सा अधिकारी एन.डी.शर्मा, सांसद प्रतिनिधि स्वदेेश गौरव शिवहरे, व्यापार मण्डल के सदस्य मनोज जैन, अमित सेठ भोलू सहित जनपद स्तरीय अधिकारी  उपस्थित रहे।

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
0
funny
1
angry
0
sad
0
wow
0