कानपुर : पुलिस भर्ती परीक्षा के मद्देनजर प्रतिबंधित रहेंगे वाहन, मेट्रो कार्य भी रहेंगे ठप

उत्तर प्रदेश पुलिस आरक्षी परीक्षा 2023 को सकुशल सम्पन्न कराने के लिए वाहनों के आवागमन में 23, 25, 30 व 31 अगस्त...

कानपुर :  पुलिस भर्ती परीक्षा के मद्देनजर प्रतिबंधित रहेंगे वाहन, मेट्रो कार्य भी रहेंगे ठप

कानपुर। उत्तर प्रदेश पुलिस आरक्षी परीक्षा 2023 को सकुशल सम्पन्न कराने के लिए वाहनों के आवागमन में 23, 25, 30 व 31 अगस्त को परिवर्तन व्यवस्था लागू होगी। इसके साथ ही शहर में हो रहे मैट्राे के कार्य पूरी तरह बंद रहेंगे। यह जानकारी मंगलवार को पुलिस उपायुक्त यातायात आरती सिंह ने दी।

यह भी पढ़े : रेलवे बोर्ड की अध्यक्ष ने महाकुम्भ के कार्यों का लिया जायजा

उन्होंने बताया कि अभ्यर्थियों को किसी प्रकार की समस्या का सामना न करने पड़े और वे सकुशल अपने परीक्षा केन्द्र पर पहुंचे और वापस अपने घर पहुंचे। इसके लिए वाहनों के आवागमन में परिवर्तन किया गया है। रामादेवी चौराहा से टाटमिल, घंटाघर की ओर आने वाले ऑटो, टेंपो, सिटी बस घंटाघर नहीं जा सकेंगे। ऐसे वाहन टाटमिल चौराहा से 200 मीटर पहले बाईं ओर लोको यार्ड के ग्राउंड में अपने वाहनों को खड़ा कर सवारी बैठायेंगे व उतारेंगे। किदवई नगर की ओर से टाटमिल होते हुए घंटाघर की ओर जाने वाले ऑटो, टेंपो, सीधे घण्टाघर नहीं जा सकेंगे ऐसे वाहन टाटमिल से बायें मुड़कर कोपरगंज तिराहा होते हुए घंटाघर जा सकेंगे ।

यह भी पढ़े : ऐतिहासिक कजली महोत्सव का हुआ आगाज, वीरता की याद में लगता है भव्य मेला

उपरोक्त परीक्षा तिथि को कोई भी भारी, मध्यम वाहन नो-एन्ट्री समय के दौरान शहर की सीमा में नहीं चल सकेंगे। पूर्व में निर्गत नो-एंट्री पास 23 से 25 अगस्त तक व 30 एवं 31 अगस्त तक के लिये निरस्त किया जाता है। जो भी वाहन पनकी रोड आवास विकास नहर की ओर से आएंगे वह सीएनजी पम्प से दाहिने टर्न होकर बगिया क्रॉसिंग से अपने गंतव्य को जा सकेंगे। भारी वाहन जैसे गैस, पेट्रोल, डीजल, स्कूल बस आदि आवास विकास चौकी से दाहिने टर्न होकर आवास विकास बगिया क्रॉसिंग से अपने गंतव्य को जा सकेंगे । परीक्षा की तिथि 23 अगस्त की सुबह 5 बजे से 25 अगस्त तक व 30 एवं 31 अगस्त को सुबह 5 से शाम 7 बजे तक यह प्रतिबंध लागू रहेगा।

यह भी पढ़े : बाँदा : लेफ्टिनेंट कर्नल कुमार सौभाग्य को उत्कृष्ट सेवा निष्ठा के लिए मिला प्रशंसा पदक

जनपद हमीरपुर से आने वाले भारी एवं मध्यम वाहन घाटमपुर होते हुए कानपुर नगर को नहीं आ सकेंगे। ऐसे वाहन सजेती से धरमगदपुर होते हुए गजनेर अथवा मूसानगर होते हुए कानपुर नगर आयेंगे। जनपद हमीरपुर से लखनऊ एवं पूर्वी उत्तर प्रदेश को जाने वाले वाहन घाटमपुर से चौडगरा होते हुए जायेंगे। नौबस्ता से जनपद हमीरपुर की ओर जाने वाले वाहन सीधे घाटमपुर की ओर न जाकर नौबस्ता से किसान नगर एवं रायपुर कानपुर देहात से गजनेर होते हुए घाटमपुर हमीरपुर की ओर जायेंगे। इसी तरह परीक्षा की तिथि की रात्रि से अगले दिन प्रात 6 बजे तक शहर में मेट्रो कार्य पूर्ण रूप से बंद रहेगा।

हिन्दुस्थान समाचार

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0