रेलवे बोर्ड की अध्यक्ष ने महाकुम्भ के कार्यों का लिया जायजा

रेलवे बोर्ड की अध्यक्ष एवं सीईओ श्रीमती जया वर्मा सिन्हा ने मंगलवार की सुबह प्रयागराज में महाकुम्भ मेला के...

रेलवे बोर्ड की अध्यक्ष ने महाकुम्भ के कार्यों का लिया जायजा

प्रयागराज। रेलवे बोर्ड की अध्यक्ष एवं सीईओ श्रीमती जया वर्मा सिन्हा ने मंगलवार की सुबह प्रयागराज में महाकुम्भ मेला के कार्यों का निरीक्षण कर चल रहे तमाम विकास कार्यों का जायजा लिया और अधिकारियों संग समीक्षा बैठक कर आवश्यक निर्देश दिये। तत्पश्चात् उन्होंने पत्रकारों से वार्ता की।

यह भी पढ़े : ऐतिहासिक कजली महोत्सव का हुआ आगाज, वीरता की याद में लगता है भव्य मेला

प्रयागराज जंक्शन के कंट्रोल टावर पर उन्होंने महाकुम्भ को लेकर किए जा रहे क्राउड मैनेजमेंट प्लान के बारे में जानकारी हासिल की। जंक्शन पर उन्होंने स्लीपिंग पॉड का भी जायजा लिया। भीड़ बढ़ने की दशा में किस फुट ओवरब्रिज का इस्तेमाल होगा, किस अधिकारी को जिम्मेदारी दी जाएगी, इसके बारे में जानकारी ली। महाकुम्भ में होने वाली भीड़ को लेकर कंट्रोल टावर में ज्यादा से ज्यादा स्क्रीन लगाने का निर्देश दिया। चेयरमैन ने प्रयागराज जंक्शन से संगम जाने वाले मार्गों की भी जानकारी ली।

इस दौरान उत्तर मध्य रेलवे के जीएम उपेंद्र चंद्र जोशी, जीएम उत्तर रेलवे शोभुन चौधरी, डीआरएम प्रयागराज मंडल हिमांशु बडोनी सहित अन्य ने स्टेशन की और ट्रैफिक प्लान की व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी दी। इसके उपरान्त प्रयागराज जंक्शन के क्रू एवं गार्ड लॉबी में चेयरमैन ने पत्रकारों से वार्ता कर इस बारे में जानकारी दी।

यह भी पढ़े : बाँदा : लेफ्टिनेंट कर्नल कुमार सौभाग्य को उत्कृष्ट सेवा निष्ठा के लिए मिला प्रशंसा पदक

पत्रकार वार्ता के दौरान रेलवे में आए दिन हो रही दुर्घटनाओं को लेकर पूछा गया कि यह दुर्घटना है या साजिश ? उन्होंने कहा कि यह जांच का विषय है लेकिन ऐसी दुर्घटनाओं को लेकर रेलवे अपने ट्रैकों की निगरानी अब मुस्तैदी से करेगा और इसके लिए सीसीटीवी कैमरे एवं पुलिस गश्त बढ़ायी जायेगी। इस दौरान अन्य मंडलों के डीआरएम, हिमांशु शेखर उपाध्याय, वरिष्ठ जनसम्पर्क अधिकारी अमित मालवीय, अमित कुमार सिंह, मनीष सिंह, रागिनी सहित सैकड़ों लोग उपस्थित रहे।

हिन्दुस्थान समाचार

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0