जालौन : जिले में पहली बार हुआ मुंह के कैंसर का सफल ऑपरेशन

राजकीय मेडीकल कॉलेज उरई में पहली बार मुंह के कैंसर का सफल...

जालौन : जिले में पहली बार हुआ मुंह के कैंसर का सफल ऑपरेशन

जालौन। राजकीय मेडीकल कॉलेज उरई में पहली बार मुंह के कैंसर का सफल ऑपरेशन किया गया। इस सफल ऑपरेशन के बाद पीड़ित के परिवार ने मेडिकल कॉलेज के प्रधानाचार्य और स्टाफ का शुक्रिया अदा किया।

यह भी पढ़े : जालौन : समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष समेत, 50 लोगों के खिलाफ़ पुलिस ने दर्ज किया मुक़दमा

जानकारी के मुताबिक़, कोंच की रहने वाली आसमीन उम्र 35 वर्ष के मुँह में छाले व गर्दन में गाँठ में गांठ हो गई थी जिसके लिये उसने मेडिकल कॉलेज के नाक कान गला विभाग में डॉ. नम्रता द्विवेदी को दिखाया था। फिर डॉक्टर के द्वारा मरीज के मांस के टुकड़े की जाँच करायी गयी, जिसमें मुँह का कैंसर निकल कर आया। इसके बाद में फिर मरीज की सभी जरूरी जाँचें मेडिकल कॉलेज में करायी गयी और फिर मेडिकल कॉलेज में उसका सफल ऑपरेशन किया गया। ऑपरेशन करने वाली टीम में सर्जन डॉ. नम्रता द्विवेदी, डॉ. अमित कुमार व एनेस्थीसिया के डॉक्टर डॉ. अरूण अहिरवार, डॉ. अनिल, डॉ. दीपक रहे। 4 घंटे में मरीज का सफलतापूर्वक ऑपरेशन किया गया।

यह भी पढ़े : भारत क्रिकेट के सभी प्रारूपों में शीर्ष पर, यह उपलब्धि हासिल करने वाला बना केवल दूसरा देश

मरीज के परिजनों ने मेडिकल कॉलेज के प्रधानाचार्य डॉ आर के मौर्य को धन्यवाद दिया। प्रधानाचार्य डॉ आरके मौर्य ने बताया कि अब क्षेत्र के मरीजों को बेहतर इलाज के लिये बड़े शहरों की ओर नहीं भागना पड़ेगा। मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ प्रशांत निरंजन ने इसके लिए डॉक्टरों की टीम को बधाई दी।

हिन्दुस्थान समाचार

यह भी पढ़े : झाँसी : बंदी प्रकरण : तीन उपनिरीक्षक समेत 08 पुलिसकर्मी बर्खास्त

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
1
wow
0