घटिया निर्माण कार्य पाये जाने पर तुडवाकर दोबारा बनाये जाने के निर्देश

जिलाधिकारी अनुराग पटेल द्वारा जनपद में 50 लाख से अधिक लागत की निर्माणाधीन परियोजनाओं का स्थलीय निरीक्षण किया गया..

घटिया निर्माण कार्य पाये जाने पर तुडवाकर दोबारा बनाये जाने के निर्देश
बाँदा डीएम (banda dm)

जिलाधिकारी अनुराग पटेल द्वारा जनपद में 50 लाख से अधिक लागत की निर्माणाधीन परियोजनाओं का स्थलीय निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान निर्माण कार्य घटिया पाये गए। जिस पर तुडवाकर दोबारा मानक के अनुरूप बनाये जाने के निर्देश दिये।

उन्होने सर्वप्रथम मण्डी समिति बांदा में 5 हजार मी.टन गोदाम का निरीक्षण किया। जिसमें पाया कि गोदाम  के चारों ओर बने प्लेटफार्म पर दरारें है।ं जिसे तुडवाकर दोबारा मानक के अनुरूप बनाये जाने के निर्देश दिये।

बाँदा डीएम (banda dm)

निरीक्षण के दौरान नवीन मानसिक मंदित आश्रय गृह सह प्रशिक्षण केन्द्र के निर्माणाधीन भवन का निरीक्षण किया। इसमें पाया गया कि सीसीरोड में कई स्थानों पर दरारें हैं तथा बाउन्ड्री वॉल भी चटकी हुई है।  कार्यदायी संस्था यूपीसिडको के अभियंता के कार्यों पर असंतोष व्यक्त करते हुए स्पष्टीकरण मांगा गया तथा तत्काल इन कमियों को ठीक कराने के निर्देश दिये।

यह भी पढ़ें - बाँदा : फल के पैसे मांगने पर फल विक्रेता को बंधक बनाकर पीटा, 20 हजार गुंडा टैक्स मांगा 

निरीक्षण की अगली कडी में नवीन राजकीय मानसिक मंदित विद्यालय की गुणवत्ता देखी गयी जिसमें पाया गया कि बीम व कालम में हनी कॉम्बिंग है जिसे तुडवाकर पुनः मानक के अनुसार बनाये जाने के निर्देश दिये।

बाँदा डीएम (banda dm)

उन्होंने ड्राइविंग टेªनिंग इन्स्टीट्यूट के निर्माण का भी निरीक्षण किया जिसमें पाया गया कि बाउन्ड्री वॉल के कॉलम में अनेक स्थानों पर हनी कॉम्बिंग होने के कारण गिट््टी बाहर की तरफ दिख रही है। अधिशाषी अभियंता अवास विकास परिषद को इस कमी को एक सप्ताह के अन्दर ठीक कराकर अवगत कराने के निर्देश दिये।

बाँदा डीएम (banda dm)

जिलाधिकारी श्री पटेल ने सभी कार्यदायी संस्थाओं के अधिकारियों को निर्देश दिये हैं कि कार्यों को पूर्ण गुणवत्ता के साथ समयबद्ध ढंग से पूर्ण करायें तथा कार्यदायी संस्थाओं के अधिकशाषी अभियंता स्वयं मौके पर जाकर अपनी स्वयं अपनी देख-रेख में कार्य सम्पादित करायें। उन्होंने कहा कि भविष्य में निर्माण कार्यों में लापरवाही पाये जाने पर कठोर कार्यवाही की जायेगी।

यह भी पढ़ें - राजकीय इंजीनियरिंग कॉलेज ने लगाया स्वास्थ्य शिविर, बुजुर्गों को वितरित की इम्युनिटी किट

यह भी पढ़ें - बॉक्स ऑफिस में फिल्म अन्नाथे और फिल्म सूर्यवंशी का जलवा

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1