राजकीय इंजीनियरिंग कॉलेज ने लगाया स्वास्थ्य शिविर, बुजुर्गों को वितरित की इम्युनिटी किट

बाँदा आजादी का अमृत महोत्सव वर्ष के उपलक्ष्य में राजकीय इंजीनियरिंग कॉलेज बाँदा द्वारा बुधवार को उन्नत भारत अभियान के..

राजकीय इंजीनियरिंग कॉलेज ने लगाया स्वास्थ्य शिविर, बुजुर्गों को वितरित की इम्युनिटी किट
राजकीय इंजीनियरिंग कॉलेज (Government Engineering College)

बाँदा आजादी का अमृत महोत्सव वर्ष के उपलक्ष्य में राजकीय इंजीनियरिंग कॉलेज बाँदा द्वारा बुधवार को उन्नत भारत अभियान के अन्तर्गत गोद लिये गांव खम्हौरा में स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया।

इस अवसर पर राजकीय आयुर्वेदिक कॉलेज अतर्रा के चिकित्सकों द्वारा स्वास्थ्य जागरूकता अभियान के अन्तर्गत ग्रामीणों के स्वास्थ्य की जाँच की गयी एवं दवायें वितरित की गयीं। ग्रामीणों की प्रतिरोधक क्षमता में वृद्धि के लिये शिविर में 50 वर्ष से अधिक आयु के लोगों को इम्युनिटी किट का वितरण भी किया गया।

यह भी पढ़ें - मूटकोर्ट : माधुरी बनाम रामअशीष काल्पनिक मुकदमें पर छात्रों ने की तीखी बहस

स्वास्थ्य शिविर का शुभारंभ करते हुये राजकीय इंजीनियरिंग कॉलेज बाँदा के निदेशक प्रोफेसर एस.पी. शुक्ल ने कहा कि संस्थान द्वारा उन्नत भारत अभियान के अन्तर्गत क्षेत्र के गुमाई, अनथुवा, खम्हौरा, पौंडरा एवं रहूसत सहित पाँच गाँवों को गोद लिया गया है।

इन गाँवों में तकनीकी शिक्षा का प्रचार-प्रसार करना हमारा प्रमुख उद्देश्य है। जिससे छात्र-छात्राओं को तकनीकी शिक्षा के क्षेत्र में आगे आने के लिये जागरूक किया जा सके। उन्होंने कहा कि ग्रामीण छात्रों को इंजीनियरिंग एवं मेडिकल शिक्षा की तैयारी में भी मदद करने का पूरा प्रयास किया जायेगा। 

यह भी पढ़ें - बाँदा डीएम सहित सभी अफसरों ने एक साथ आयुर्वेदिक यूनानी चिकित्सालय में मारा छापा

इस अवसर पर राजकीय आयुर्वेदिक कॉलेज अतर्रा के प्राचार्य प्रोफेसर सी.के. राजपूत, संस्थान के कुलसचिव डॉ. आशुतोष तिवारी, मेडिकल ऑफीसर डॉ. सी.एल. उपाध्याय, उन्नत भारत अभियान के समन्वयक डॉ. शैलेन्द्र बादल आदि प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।

राजकीय इंजीनियरिंग कॉलेज (Government Engineering College)

राजकीय आयुर्वेदिक कॉलेज अतर्रा के डॉ. राजेश शर्मा, डॉ. बीरबल राम, डॉ. सूर्यप्रकाश, डॉ. सत्यप्रकाश पाठक एवं डॉ. भानुप्रताप यादव सहित इंटर्नशिप डाक्टर्स, फार्मासिस्ट तथा कर्मचारियों के सहयोग से ग्रामीणों के स्वास्थ्य का परीक्षण कर दवायें वितरित की गयीं।

यह भी पढ़ें - बॉक्स ऑफिस में फिल्म अन्नाथे और फिल्म सूर्यवंशी का जलवा

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1