डीएम दुर्गा शक्ति नागपाल एक्शन में, अवैध परिवहन करते हुए पकड़े गए 70 वाहन

जिला अधिकारी बांदा दुर्गा शक्ति नागपाल ने कार्यभार संभालने के बाद अवैध बालू माफियाओं व ओवरलोडिंग करके शहर...

डीएम दुर्गा शक्ति नागपाल एक्शन में, अवैध परिवहन करते हुए पकड़े गए 70 वाहन

बांदा,

जिला अधिकारी बांदा दुर्गा शक्ति नागपाल ने कार्यभार संभालने के बाद अवैध बालू माफियाओं व ओवरलोडिंग करके शहर की सड़कों से गुजरने वाले वाहन संचालकों को पहले चेतावनी दी थी। इसके बाद भी उन पर कोई सुधार नहीं हुआ। जिससे जिला अधिकारी ने अवैध बालू खनन या अवैध परिवहन करने वालों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। एक सप्ताह पूर्व अवैध खनन करने वाले वाहन पकड़े गए थे और अब अवैध परिवहन के आरोप में एक साथ 70 वाहन पकड़े गए हैं। जिससे खनन कार्य में लिप्त पट्टा धारकों में हड़कंप मच गया है।

यह भी पढ़ें- एक अनूठी प्रेम कहानीः रिटायर टीचर ने पत्नी की याद में बनवा दिया मंदि

जिले में बालू मोरम गिट्टी या पत्थर पत्थर से भरे ओवरलोड ट्रक गुजरते हैं। जिससे सड़कें बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो रही हैं। इसके अलावा खनन कार्य में लगे ट्रक यातायात नियमों का भी पालन नहीं करते हैं। इन शिकायतों के बाद जिला अधिकारी ने इन पर कार्रवाई करने के लिए एक टास्क फोर्स का गठन किया। इसी टास्क फोर्स ने 20 मई से 24 मई तक संयुक्त अभियान चलाकर बालू मोरम गिट्टी पत्थर के अवैध परिवहन करने वाले 70 वाहनों को पकड़ कर सीज कर दिया।

यह भी पढ़ें-दतिया से जल्द नियमित हवाई सेवा, पहले चरण में खजुराहो के लिए छोटे विमान उड़ान भरेंगे

पकड़े गए वाहनों में 25 थाना मटौंध दस थाना नरैनी, 8 पपरेंदा थाना चिल्ला, 8 चौकी कुरसेजा थाना तिंदवारी, 5 चौकी कालू कुआं थाना कोतवाली नगर, 4 थाना बबेरू तीन कोतवाली देहात, 2 -2 वाहन खपटिहा थाना पैलानी, चौकी कृषि विश्वविद्यालय थाना कोतवाली नगर और दो वाहन थाना पैलानी के साथ ही एक वाहन ओरन चौकी के अंतर्गत पकड़ा गया। पकड़े गए सभी वाहनों को पुलिस की सुपुर्दगी में दे दिया गया है।

यह भी पढ़ें- जलशक्ति मंत्री ने शुरू किया अविरल जल अभियान, कहा बूंद-बूंद पानी बचाना सभी के हित में होगा 

इसी के साथ ही जिला अधिकारी के आदेश पर 25 मई को जनपद बांदा में मिट्टी पत्थर के स्वीकृत खनन पट्टों की प्रत्येक 3 माह में जांच के लिए राजस्व विभाग व खनन विभाग की संयुक्त टीम गठित कर रोस्टर भी जारी कर दिया गया है। इस बीच जिला अधिकारी के निर्देश पर हुई कार्रवाई से पट्टा धारकों में खलबली मच गई है। बताते चले कि  20 मई की मध्य रात्रि में खनिज विभाग व पुलिस विभाग द्वारा संयुक्त अभियान चलाकर बालू मोरम के अवैध परिवहन के आरोप में 28 वाहनों को भी पकड़ा गया था।

यह भी पढ़ें- धार्मिक नगरी चित्रकूट के इस होटल में सेक्स रैकेट पकड़ा 

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0