खाद्य निरीक्षक द्वारा व्यापारियों से अवैध वसूली, शिकायत पर डीएम ने दिए जांच के आदेश

बांदा जनपद के बबेरू कस्बे में खाद्य निरीक्षक द्वारा नवीनीकरण के नाम पर अवैध वसूली का मामला प्रकाश में आने के..

खाद्य निरीक्षक द्वारा व्यापारियों से अवैध वसूली, शिकायत पर डीएम ने दिए जांच के आदेश

बांदा जनपद के बबेरू कस्बे में खाद्य निरीक्षक द्वारा नवीनीकरण के नाम पर अवैध वसूली का मामला प्रकाश में आने के बाद जिला उद्योग व्यापार मंडल के पदाधिकारियों ने जिला अधिकारी से शिकायत कर दोषी खाद्य निरीक्षक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की मांग की है।

यह भी पढ़ें - बांदा में भी बालू माफिया व गैंगस्टर अभियुक्तों पर अवैध निर्माण पर चला बुलडोजर

इस संबंध में उद्योग व्यापार मंडल के प्रदेश उपाध्यक्ष संतोष कुमार गुप्ता ने बताया कि बबेरू उद्योग व्यापार मंडल के अध्यक्ष मनीष गुप्ता द्वारा पत्र भेजकर अवगत कराया गया था कि कस्बे में कार्यरत खाद्य निरीक्षक सर्वेश कुमार द्वारा व्यापारियों से नवीनीकरण करने के नाम पर अवैध वसूली की जाती है। विरोध करने पर गाली गलौज पर उतर आता है। बबेरू व्यापार मंडल के अध्यक्ष के मुताबिक उसके साथ भी इस खाद्य निरीक्षक ने अभद्रता की है।

संतोष गुप्ता ने बताया कि उक्त खाद निरीक्षक रिटायर्ड कर्मचारियों के माध्यम से दुकानदारों से अवैध  वसूली कर रहा है। 200 के स्थान पर दुकानदारों से 2000 रुपए की वसूली की जा रही है। इस संबंध में जिलाधिकारी को एक ऑडियो भी दिया गया है। जिसमें गाली गलौज करते हुए उसकी आवाज रिकॉर्ड की गई है। जिसमें उसका कहना है कि वह अखिलेश यादव का बहुत खास है और उनके ही कृपा से नौकरी कर रहा है। मेरा कोई कुछ नहीं बिगाड़ सकता है। इस मामले का संज्ञान लेते हुए जिलाधिकारी अनुराग पटेल ने एडीएम नमामि गंगे को जांच सौंपी है और कहा है कि दोषी पाए जाने पर खाद्य निरीक्षक के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें - यमुना नदी में नहाने गए जीजा साले डूबे, 28 घण्टे बाद जीजा का मिला शव

यह भी पढ़ें - बुंदेलखंड को मिली बड़ी सौगात : यहाँ दो और रैक प्वाइंट बनेंगे, खजुराहो बनेगा वर्ल्ड क्लास स्टेशन

What's Your Reaction?

like
2
dislike
0
love
3
funny
0
angry
0
sad
0
wow
2