झाँसी : माताटीला बांध से छोड़ा साढ़े 03 लाख क्यूसेक पानी, बेतवा उफान पर

मप्र में लगातार हो रही भीषण बारिश के चलते वेतवा उफान पर है। माताटीला बांध से लगभग 3:30 लाख क्यूसेक पानी छोड़े जाने के कारण कई गांव..

झाँसी : माताटीला बांध से छोड़ा साढ़े 03 लाख क्यूसेक पानी, बेतवा उफान पर
झाँसी : माताटीला बांध

मप्र में लगातार हो रही भीषण बारिश के चलते वेतवा उफान पर है। माताटीला बांध से लगभग 3:30 लाख क्यूसेक पानी छोड़े जाने के कारण कई गांव प्रभावित होने की संभावना जताई गई है। इसके चलते नदी किनारे बसे गांवों को सतर्क रहने की हिदायत दी गई है।

ऐसे गांव जो नदी किनारे हैं और पानी छोड़े जाने की स्थिति में प्रभावित होने वाले हैं, वहां के ग्राम प्रधान, ग्राम निगरानी समिति, लेखपाल व सचिव सहित अन्य सभी को सतर्क रहने की सलाह दी गई है। साथ ही विभिन्न विभागीय अधिकारियों को मौके पर जाकर जाकर निरीक्षण करने के भी निर्देश हैं।

यह भी पढ़ें -  बाँदा : यमुना ने खतरे का निशान पार किया, कई गांवों में बाढ़ का पानी घुसा

जिलाधिकारी आंद्रा वामसी ने बेतवा नदी के किनारे बसे गांव के तट के बढ़े जलस्तर को वरीयता से देखने के निर्देश दिए हैं। सड़कों पर पानी आ जाने के कारण यदि गांव का आवागमन बाधित हुआ है तो ऐसे गांव की जानकारी तत्काल मुख्यालय पर उपलब्ध कराने को कहा है। उन्होंने गोताखोर तथा नाव की व्यवस्था सुनिश्चित कराने को भी कहा।

झाँसी : माताटीला बांध

जिलाधिकारी ने बताया कि राजघाट डैम से 3:50 लाख क्यूसेक से अधिक पानी छोड़ा गया है। माताटीला से 3:50 लाख क्यूसेक, ढुकवां बांध से 2,39,400 क्यूसेक पानी छोड़ा गया तथा पारीछा से 2,70,000 क्यूसेक पानी छोड़ा गया है।

यह भी पढ़ें - यमुना नदी के उफनाने से दो जनपदों का सम्पर्क मार्ग हुआ बंद

जिलाधिकारी ने नदी के किनारे बसे हुए गांव के लोगों को अलर्ट करते हुए कहा है कि यदि नदी के तट के किनारे कोई गो आश्रय स्थल है तो वहां पर विशेष सतर्कता बरती जाए। उन्होंने कहा कि पशु हानि और मानव हानि किसी भी दशा में न हो।

झाँसी : माताटीला बांध

कोई भी समस्या होने पर करें संपर्क

समस्या हो तो तत्काल इंटीग्रेटेड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर के फोन नंबर- 0510-2440521, 2370621, 2370622, 2370623 पर तत्काल सूचना दें।

यह भी पढ़ें - यमुना, बेतवा नदियां उफनाने से हमीरपुर शहर के निचले इलाके में बाढ़ का पानी घुसा

हि.स

What's Your Reaction?

like
3
dislike
1
love
2
funny
0
angry
0
sad
1
wow
1