हाथरस प्रकरण : पोस्टमार्टम रिपोर्ट में दुष्कर्म की पुष्टि नहीं - एडीजी प्रशांत कुमार

हाथरस प्रकरण को लेकर एक बार फिर अपर पुलिस महानिदेशक कानून एवं व्यवस्था प्रशांत कुमार का बयान आया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में दुष्कर्म की पुष्टि नहीं हुई है...

हाथरस प्रकरण : पोस्टमार्टम रिपोर्ट में दुष्कर्म की पुष्टि नहीं - एडीजी प्रशांत कुमार

लखनऊ, (हि.स.)

हाथरस प्रकरण को लेकर एक बार फिर अपर पुलिस महानिदेशक कानून एवं व्यवस्था प्रशांत कुमार का बयान आया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में दुष्कर्म की पुष्टि नहीं हुई है।

यह भी पढ़ें : हाथरस कांड : पीड़ित परिवार से मिलने जा रहे राहुल गांधी की पुलिस से झड़प, गिर कर हुए घायल

उन्होंने बताया है कि कुछ स्थानीय पत्रकारों के माध्यम से पुलिस को आज जो वीडियो मिले हैं, इसमें पीड़ित लड़की ने अपनी जीभ भी दिखाई थी। जहां तक जीभ काटने और कटने की बात थी वो सरासर गलत है। सफदरगंज अस्पताल की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के बाद फोरेंसिंक लैब की रिपोर्ट से भी इसकी पुष्टि हो गई है कि उसके साथ सामुहिक दुष्कर्म नहीं हुआ था। रिपोर्ट के मुताबिक, पीड़ित की गर्दन पर चोट के निशान और रीढ़ की हड्डियां टूटी पायी गयी है। ब्लड इन्फेक्शन और हार्ट अटैक भी आया था। मौत का तकरीबन वक्त 29 सितम्बर सुबह छह बज कर 55 मिनट बताया गया है।

यह भी पढ़ें : हाथरस में हैवानियत की शिकार लड़की हार गई जिंदगी की जंग

उन्होंने यह भी दावा किया है कि शासन और पुलिस विभाग को बदनाम करने की साजिश रची गयी है। मामले को अनावश्यक तूल देकर माहौल खराब करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

उल्लेखनीय है कि हाथरस कांड को लेकर राज्य सरकार पूरी तरह बैकफुट पर दिख रही है। इससे पहले इस मामले में  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से बुधवार को चर्चा की थी। इसके बाद मुख्यमंत्री ने एसआईटी की तीन सदस्यीय कमेटी का गठन किया जो कि मामले की जांच कर रही है। वहीं, वीडियो कॉल के जरिए बुधवार रात लड़की के पिता से बात की और हरसंभव परिवार की मदद का भरोसा दिलाया। मृतका के परिवार के एक सदस्य को कनिष्ठ सहायक के पद पर नौकरी के अलावा 25 लाख रुपये की मदद के की घोषणा की थी। साथ ही हाथरस शहर में एक मकान भी दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें : हमीरपुर कोतवाल को महंगा पड़ सकता है महिला को लात मारना

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0