हमीरपुर में बढ़ी ठंड, पारा 6 डिग्री सेल्सियस नीचे लुढ़का

हमीरपुर में बुधवार को पारा 6 डिग्री सेल्सियस आ जाने से गलन भरी ठंड और ऊपर से कोहरे की मार..

हमीरपुर में बढ़ी ठंड, पारा 6 डिग्री सेल्सियस नीचे लुढ़का

घने कोहरे की चादर में ढाका शहर, लाइट जलाकर सड़कों पर रेंगते हुए वाहन  

हमीरपुर में बुधवार को पारा 6 डिग्री सेल्सियस आ जाने से गलन भरी ठंड और ऊपर से कोहरे की मार से जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है। सुबह से ही पूरा शहर कोहरे की चादर में ढाका है। दिन में भी वाहन चालकों को लाइट जलाकर चलना पड़ा। छह फीट की दूरी में भी कुछ भी नहीं दिख रहा था। हाइवे पर भी ट्रक कोहरे की धुंध के कारण रेंगते नजर आये।

यह भी पढ़ें - बाँदा : 30 साल पुराने छात्र जब अपने गुरूजनों से मिले तो छलक पड़ी आंखें

पिछले कुछ दिनों से ठंड का कहर जनपद में बरप रहा है। लेकिन बुधवार को तोजिंग ने पिछले कई सालों के रिकॉर्ड को ही तोड़ दिया है। कोहरे की धुंध छाई रहने से स्कूली वाहनों को लाइट जलाकर सड़कों पर चलना पड़ा। नगर के स्थानीय स्थानों पर ठंड के कारण सन्नाटा पसरा रहा। विशेष रूप से भीड़भाड़ वाले बस स्टाप में सन्नाटा पसरा है। घने कोहरे के कारण यहां छह फीट की दूरी में भी कुछ नजर आ रही है। राष्ट्रीय राजमार्ग पर भारी वाहन कोहरे के कारण रेंगते नजर आये।

यह भी पढ़ें - बाँदा : पुलिस की गिरी साख, सिपाही के चोरी गये 20 लाख के जेवरात नहीं मिले 

ठंड और कोहरे के कारण जनपद के ग्रामीण इलाकों में पक्षियों के मरने का सिलसिला भी शुरू हो गया है। सुमेरपुर, राठ और सरीला क्षेत्र में ठंड की वजह से तमाम पक्षियों की मौत हो गयी है। जबकि पिछले छत्तीस घंटे के अंदर ठंड से सुमेरपुर क्षेत्र में एक किसान की भी मौत हो गयी है। ठंड से तमाम लोग बीमार भी पड़ गए हैं। ठंड के दौर में भी कहीं अलाव जलते नहीं दिख रहे हैं।

यह भी पढ़ें - सुप्रीम कोर्ट ने तीनों कृषि कानूनों पर लगाई रोक, चार सदस्यीय कमेटी का गठन

हिन्दुस्थान समाचार

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0