हमीरपुर : तीसरे दिन भी कोरोना केसों की संख्या सौ के नीचे, 246 मरीज डिस्चार्ज

जनपद के लिए लगातार तीसरे दिन कोरोना संक्रमण को लेकर राहत भरी खबर रही। आज भी कोरोना संक्रमित केसों की संख्या..

हमीरपुर : तीसरे दिन भी कोरोना केसों की संख्या सौ के नीचे, 246 मरीज डिस्चार्ज
हमीरपुर कोरोना अपडेट

जनपद के लिए लगातार तीसरे दिन कोरोना संक्रमण को लेकर राहत भरी खबर रही। आज भी कोरोना संक्रमित केसों की संख्या सौ के नीचे रही। आज कुल 56 लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है। स्वास्थ्य विभाग की टीम इन सभी से संपर्क स्थापित कर रही है। गंभीर मरीजों को अस्पताल में भर्ती कराया जाएगा और सामान्य मरीजों को होम आइसोलेशन में रखकर दवाएं आदि दी जाएंगी। 

मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ.आरके सचान ने बताया कि कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर के बीच जनपद के लिए पिछले तीन दिन काफी राहत भरे रहे हैं। इन तीनों दिनों में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या सौ के नीचे रही है। 7 मई को 69, 8 मई को 59 और रविवार को 56 लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है।

यह भी पढ़ें - एम्बुलेंस का अधिक किराया वसूलने पर होगी एफआईआर

इन नए मरीजों के साथ जनपद में कुल कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 4948 हो गई है। जबकि आज 246 मरीजों को डिस्चार्ज किया गया है। इस तरह से ठीक होने वाले मरीजों की संख्या बढ़कर 3990 हो गई है। मौजूदा समय में 886 एक्टिव केस हैं। आज 1139 लोगों के सैंपल लेकर जांच की गई है। 

सीएमओ ने बताया कि आज जो भी कोरोना पॉजिटिव केस मिले हैं, उनमें हल्के लक्षण वालों को कोविड एल वन सुमेरपुर और गंभीर लक्षण वालों को एल टू हॉस्टिल कुरारा में भर्ती कराया जाएगा। सामान्य मरीजों को घर पर ही होम आइसोलेशन दिया जाएगा। ऐसे मरीजों को घर पर ही दवाएं मुहैया कराई जाएंगी।

यह भी पढ़ें - उत्तर प्रदेश में एक हफ्ते और बढ़ा लॉकडाउन, होम डिलिवरी सेवाओं को दिया जा रहा बढ़ावा

हि.स

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
0
funny
0
angry
1
sad
0
wow
1