आकाशीय बिजली गिरने से आधा दर्जन बच्चे झुलसे, मृतकों की संख्या बढ़कर 14 हुई

जनपद बाँदा में मूसलाधार बारिश के साथ साथ आकाशीय बिजली गिरने से खेतों में काम करने वाले किसानों की लगातार आकाशीय बिजली गिरने..

आकाशीय बिजली गिरने से आधा दर्जन बच्चे झुलसे, मृतकों की संख्या बढ़कर 14 हुई

जनपद बाँदा में मूसलाधार बारिश के साथ साथ आकाशीय बिजली गिरने से खेतों में काम करने वाले किसानों की लगातार आकाशीय बिजली गिरने से मौत हो रही है। पिछले 24 घंटे में  तीन और किसानों की मौत हो जाने से जिले में मृतकों की संख्या बढ़कर 14 हो गई है। इस बीच शहर कोतवाली अंतर्गत पथरी गांव में आकाशीय बिजली की चपेट में आकर आधा दर्जन बच्चे बुरी तरह झुलस गए हैं। जिन्हें इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

यह भी पढ़ें - चित्रकूट में बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे पर पुलिस ने लगायी बैरीकेडिंग, आवागमन घंटों रहा बंद !

भर्ती मरीजों को देखने के लिए प्रदेश के जलशक्ति राज्य मंत्री रामकेश निषाद अस्पताल पहुंचे और पीड़ितों के परिजनों को हर संभव मदद दिलाने का आश्वासन दिया। दिनभर रुक-रुक कर हो रही बारिश के बीच आकाशीय बिजली ने कहर बरपाया। बारिश के चलते पथरी गांव में आकाशीय बिजली गिरने से 6 बच्चे झुलस गए। जिन्हें आनन फानन में ग्रामीणों ने 108 एंबुलेंस से उन्हें जिला अस्पताल के ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया है जहां उनकी हालत गंभीर बनी हुई है।

घटना की सूचना पर जिला अस्पताल के ट्रामा सेंटर पहुंचे नगर मजिस्ट्रेट केशव नाथ गुप्ता ने बताया कि आकाशीय बिजली की चपेट में आकर प्रवीण कुमार 10 वर्ष ,राजकरण 10 ,आरती 10 , विष्णु 8 , संध्या 9 ,मानसी 11 झुलसे हैं। इन्हें इलाज के लिए जिला अस्पताल के ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया है।नगर मजिस्ट्रेट ने बताया कि मेरी निगरानी में बच्चों का इलाज हो रहा है और वह खतरे से बाहर है।

यह भी पढ़ें - महेश्वरी देवी मंदिर में शिव भक्तों ने 91000 पार्थिव शिवलिंग का किया रुद्राभिषेक

दूसरी घटना अतर्रा थाना क्षेत्र के गुमाई गांव की है। जहां किसान खेत पर काम कर रहे थे। तभी आकाशीय बिजली गिरने से दो लोगों की मौत हो गई और दो लोग गंभीर रूप से झुलस गए। तभी आकाशीय बिजली गिरने से सुनीता पत्नी रामभरोसा व गंगादीन की मौके पर मौत हो गई जबकि महेश यादव प्रधान व राम भरोसे गंभीर रूप से झुलस गए।जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

इस बीच प्रदेश के जलशक्ति राज्य मंत्री रामकेश निषाद अचानक ट्रामा सेंटर पहुंचे। बच्चा वार्ड में घायल बच्चों से मिले। अस्पताल में एक बेड में दो बच्चो को लेटा देखकर उन्होंने नाराजगी जाहिर की। मंत्री ने फोन लगा कर डीएम अनुराग पटेल से बात कर व्यवस्थाएं सुधारने के लिए कहा है। कहा कि जिन बेड में दो बच्चे लेटे हैं। उनका बेड अलग कर दिया जाए। उन्होने यह भी बताया कि सरकार मरने वालों के परिवार को 4-4 लाख रुपए की आर्थिक मदद देने का ऐलान किया है।

यह भी पढ़ें - आफत बनी बारिश, आकाशीय बिजली गिरने से मां बेटे सहित चार की मौत, तीन झुलसे

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
2
sad
2
wow
2