गरिमा ने बढाया झांसी का गौरव ,पहले ही प्रयास में बनी एसडीएम

राज्य लोक सेवा आयोग 2021 का परिणाम घोषित हुआ है। जिसमें झांसी की बेटी गरिमा सोनकिया ने पहले ही प्रयास में...

गरिमा ने बढाया झांसी का गौरव ,पहले ही प्रयास में बनी एसडीएम
गरिमा सोनकिया

राज्य लोक सेवा आयोग 2021 का परिणाम घोषित हुआ है। जिसमें झांसी की बेटी गरिमा सोनकिया ने पहले ही प्रयास में 30 वां स्थान प्राप्त किया है। इनका एसडीएम पद के लिए चयन हो गया है। उनकी इस सफलता के लिए उनके घर पर बधाई देने वालों की भीड़ लगी रही।

यह भी पढ़ें -  अब बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे में रोडवेज बसों को चलाने की तैयारी

गरिमा की मां किरण रिछारिया प्राथमिक विद्यालय बराटा में शिक्षामित्र के पद पर कार्यरत हैं। उनके पिता देवेंद्र शर्मा झांसी कचहरी में अधिवक्ता हैं। गरिमा ने बताया कि वे रोज पाठ्यक्रम के अनुसार पढ़ाई करती थीं। रोज अखबार जरूर पढ़ती थीं। उन्होंने गणित से स्नातक किया है। गरिमा सोनकिया ने पहले ही प्रयास में पीसीएस की परीक्षा उत्तीर्ण कर 30 वां स्थान प्राप्त किया है। गरिमा की इस उपलब्धि से परिवार गौरवान्वित है। 

यह भी पढ़ें - देवांगना पहाड़ी चित्रकूट एयरपोर्ट से यह 19 सीटर विमान अब भरेंगे उडान, गुरुग्राम की कंपनी को मिला लाइसेंस

गरिमा अपनी इस उपलब्धि का श्रेय मां किरण रिछारिया व पिता देवेन्द्र शर्मा को देती हैं। बिनौरा (गरौठा) गाँव से झांसी वकालत करने के लिए आए एडवोकेट देवेंद्र शर्मा जो जिला एवं सत्र न्यायालय झांसी में फौजदारी के अधिवक्ता हैं और उनकी पत्नी किरण रिछारिया प्राथमिक विद्यालय वराठा में शिक्षामित्र के पद पर कार्यरत है। उन्होंने अच्छे संस्कार और अच्छी परवरिश कर यह सिद्ध कर दिया कि बच्चों को सही संस्कार के साथ अच्छी शिक्षा दी जाए तो एक न एक दिन उनकी मेहनत जरूर सफल होती है। 

इसका उदाहरण आज यूपीएससी का रिजल्ट आया है और उसमें इनकी बेटी गरिमा सोनाकिया ने उत्तर प्रदेश में 30वीं रैंक हासिल की। गरिमा एसडीएम पद पर चयनित हुई। गरिमा की इस उपलब्धि पर परिजनों में दीपावली पर्व के पहले ही खुशियों की रंगीनियां बिखर गई। इसके साथ ही रिश्तेदारों और शुभचिंतकों का बधाई का सिलसिला निरंतर जारी है। गरिमा के परिवारी जन बेटी की उपलब्धि से बहुत खुश हैं।

यह भी पढ़ें - पीएम द्वारा श्री महाकाल लोक का लोकार्पण, अब भक्तों के लिए खुला प्रवेश द्वार, जानिये विशेषता

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
1
wow
0