बी.कॉम एवं एम.कॉम फाइनल ईयर के फेल हुए छात्र सड़क पर उतरे

आज उ..प्र स्टूडेंट यूनियन बांदा के द्वारा बुंदेलखंड विश्वविद्यालय झांसी एवं उससे संबद्ध महाविद्यालय के बी.कॉम एवं एम.कॉम फाइनल ईयर..

बी.कॉम एवं एम.कॉम फाइनल ईयर के फेल हुए छात्र सड़क पर उतरे
बी.कॉम एवं एम.कॉम फाइनल ईयर के फेल हुए..

आज उ..प्र स्टूडेंट यूनियन बांदा के द्वारा बुंदेलखंड विश्वविद्यालय झांसी एवं उससे संबद्ध महाविद्यालय के बी.कॉम एवं एम.कॉम फाइनल ईयर के छात्र छात्राओं को बड़ी संख्या में फेल कर देने के मुद्दे के लेकर बुधवार को प्रदर्शन जिला अधिकारी के माध्यम से ज्ञापन  भेजा गया।

छात्रों कहना है कि कोरोना वायरस की दूसरी लहर की वजह से कक्षा पूर्ण रूप से बाधित रही जिसे पढ़ाई नहीं हो पाई। वही बहुत से छात्रों ने अपने मां-बाप एवं परिजनों को खो दिया। जिसकी वजह से वह मानसिक रूप से पीड़ित रहे। पहले विश्वविद्यालय द्वारा सभी छात्रों को प्रमोट कर देने का आश्वासन दिया था।

यह भी पढ़ें - प्रदेश सरकार द्वारा 50 लाख कुन्तल उन्नति प्रजाति के बीजों की व्यवस्थाः कृषि मंत्री

परंतु बाद में अपना निर्णय बदलते हुए विश्वविद्यालय ने वैकल्पिक परीक्षा कराने का निर्णय लिया। जिसका बड़ी संख्या में हर महाविद्यालय के छात्रों, शिक्षकों व प्रधानाचार्यों ने विरोध किया एवं आशंका जताई की बहुत बड़ी संख्या में छात्र फेल हो जाएंगे, क्योंकि कभी भी उन्होंने विकल्प परीक्षा नहीं दी थी।

बी.कॉम एवं एम.कॉम फाइनल ईयर के फेल हुए..

छात्रों की मांग थी कि लिखित परीक्षा कराई जाए। परंतु विश्वविद्यालय ने उनकी एक भी नही सुनी वैकल्पिक परीक्षा कराई। जिसके परिणाम स्वरूप 85 फीसदी छात्र फेल हो गए।  छात्रों की मांग है कि सभी विषयों की परीक्षा पुनः कराई जाए एवं लिखित परीक्षा कराई जाए। परीक्षाफल में जो विसंगतियां है पूर्ण रूप से सुधार किया जाए। छात्र नेताओं ने कहा अगर मांगे पूरी नहीं हुई तो आमरण अनशन में बैठने के लिए बाध्य होंगे। आंदोलन का नेतृत्व छात्र नेता बुंदेलखंड विश्विद्यालय,झांसी लव सिन्हा, जिलाध्यक्ष उ..प्र स्टूडेंट यूनियन शैलेंद्र कुमार वर्मा ,महामंत्री यश राज गुप्ता के द्वारा किया गया।

यह भी पढ़ें - बांदा में नदी में डूबने से चार बच्चों की मौत, चारों के शव बरामद

यह भी पढ़ें - महेश्वरी देवी मंदिर में अभी भी काबिज है अतिक्रमणकारी, न्यायालय के आदेश पर भी प्रशासन नहीं हटा पाया अतिक्रमण

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
1
funny
1
angry
0
sad
0
wow
1