कृषि के नए गुर सीखने को एफपीओ के 25 सदस्यों का दल जबलपुर रवाना

’राष्ट्रीय कृषि और ग्रामीण विकास बैंक नाबार्ड के सहयोग से एफपीओ के 25 सदस्यों का दो दिवसीय शैक्षणिक एवं..

कृषि के नए गुर सीखने को एफपीओ के 25 सदस्यों का दल जबलपुर रवाना

’राष्ट्रीय कृषि और ग्रामीण विकास बैंक नाबार्ड के सहयोग से एफपीओ के 25 सदस्यों का दो दिवसीय शैक्षणिक एवं तकनीकी भ्रमण पंडित जेएन डिग्री कॉलेज नेहरू विद्यालय से जवाहरलाल नेहरू कृषि विद्यालय जबलपुर के लिए प्रस्थान किया। सीडीओ ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी हरीश चंद्र वर्मा ने किसानों को संबोधित करते हुए बुंदेलखंड में कृषि की बेहद संभावनाएं हैं एवं आयोजनों से किसानों को तकनीकी जानकारी मिलती है जिससे किसानों तकनीक अपनाकर अपना उत्पादन बढ़ाए।

यह भी पढ़ें - भोजपुरी फिल्म लिट्टी चोखा का सामने आया फर्स्ट लुक, देखिये यहाँ

उप कृषि निदेशक आरके माथुर ने किसानों को संबोधित करते हुए कहा कि सरकार  2022 तक किसानों की आय दोगुनी करने के लिए भरसक प्रयास कर रही है साथ ही साथ हम सभी लोग प्रयास करेंगे तो निश्चित रूप से सफलता मिलेगी, इसलिए किसान साथियों से मेरा अनुरोध है कि भृमण यात्रा के दौरान प्रयोग होने वाले आधुनिक तकनीक ज्ञान को सीखने का प्रयास करें ताकि वहां से लौटने के उपरांत अपने गांव में उस प्रयोग को सार्थक बनाएं।

कार्यक्रम में उपस्थित डीडीएम नाबार्ड ने किसानों को संबोधित करते हुए बताया कि एसपीओ के सभी किसान भाई जबलपुर कृषिविद्यालय में आधुनिक तकनीक को सीखकर आए।

जिससे अपने गांव व कृषि में प्रयोग करें उन्होंने कहा कि किसी तकनीक की जानकारी पूरे मनोयोग से सीख कर आए जिससे उनका प्रयोग कृषि विकास में हो ताकि उनकी आय में इजाफा हो सके।

इस दौरान  प्रमोद कुमार जिला कृषि अधिकारी, संजीव कुमार बघेल, राजीव आनंद,  एके द्विवेदी क्षेत्रीय प्रबंधक ,आरपी वर्मा निर्देशिक आरसेठी, आरके माथुर वीके त्रिपाठी आदि लोग उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें - जाह्नवी कपूर लग रहीं बेहद खूबसूरत, नियोन कलर की ड्रेस में तस्वीरें हुईं वायरल

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0