नवाचार उपलब्धियों पर जारी अटल रैंकिंग में इंजीनियरिंग कॉलेज बांदा ने बनाया स्थान

शिक्षा मंत्रालय व अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद (एआईसीटीई) द्वारा जारी नवाचार उपलब्धियों पर संस्थानों की अटल रैंकिंग..

नवाचार उपलब्धियों पर जारी अटल रैंकिंग में  इंजीनियरिंग कॉलेज बांदा ने बनाया स्थान
राजकीय इंजीनियरिंग कॉलेज बाँदा (Government Engineering College Banda)

शिक्षा मंत्रालय व अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद (एआईसीटीई) द्वारा जारी नवाचार उपलब्धियों पर संस्थानों की अटल रैंकिंग 2021 में राजकीय इंजीनियरिंग कॉलेज बाँदा ने होनहार संस्थानों (बैंड प्रोमिसिंग) की श्रेणी में स्थान बनाया है। नवाचार व उद्यमिता को बढ़ावा देने वाली इस रैंकिंग में राजकीय इंजीनियरिंग कॉलेज बाँदा ने कुल चयनित 28 बैंड प्रोमिसिंग संस्थानों में स्थान प्राप्त किया है।

संस्थान में इंस्टीट्यूशन इनोवेशन कौंसिल (आईआईसी) के अध्यक्ष डॉ. सिद्धार्थ कुमार अरजरिया, उपाध्यक्ष अभिजीत सिंह एवं दीप सिंह ठाकुर ने बताया कि वर्ष 2021 के लिये भारत सरकार के शिक्षा मंत्रालय द्वारा नवाचार उपलब्धियों पर बुधवार को जारी अटल रैंकिंग में राजकीय इंजीनियरिंग कॉलेज बाँदा ने स्थान प्राप्त किया है। उन्होंने कहा कि संस्थान को प्राप्त इस रैंकिंग से नवाचार एवं उद्यमिता की दिशा में निरंतर आगे बढ़ने के लिये प्रेरणा मिलेगी। 

यह भी पढ़ें - धान की खरीद न होने पर किसानों का गुस्सा फूटा, किया नेशनल हाईवे जाम

राजकीय इंजीनियरिंग कॉलेज बाँदा के निदेशक प्रोफेसर एस.पी. शुक्ल ने हर्ष व्यक्त करते हुये कहा कि नवाचार उपलब्धियों पर संस्थानों की अटल रैंकिंग में स्थान प्राप्त करना हमारे संस्थान के लिये गौरव की बात है। उन्होंने कहा कि संस्थान को प्राप्त यह सफलता नवाचार एवं उद्यमिता की दिशा में किये गये सार्थक प्रयासों का परिणाम है। संस्थान द्वारा छात्रों में नवाचार, कौशल, सृजनात्मकता एवं स्वरोजगार की प्रवृत्ति विकसित करने के प्रयास निरंतर किये जा रहे हैं।

उन्होंने संस्थान के शिक्षकों एवं छात्रों को नवाचार एवं उद्यमिता की दिशा में लगातार आगे बढ़ने के लिये प्रोत्साहित किया। संस्थान के कुलसचिव डॉ. आशुतोष तिवारी ने संस्थान को प्राप्त हुई इस सफलता पर समस्त शिक्षकों एवं छात्रों को बधाई देते हुये कहा कि यह हमारे लिये सम्मान की बात है। उन्होंने कहा कि संस्थान को प्राप्त हुई यह सफलता नवाचार एवं उद्यमिता की दिशा में और अधिक प्रयास करने के लिये उत्प्रेरक का कार्य करेगी।

यह भी पढ़ें - किसान नेता ने मुख्यमंत्री पर किया हमला, इन्हें कुर्सी के लिए गाय चाहिए, सेवा के लिए नहीं

यह भी पढ़ें - ओमिक्रॉन के खतरे को देखते हुए बुंदेलखंड के बांदा सीरो सर्वे शुरू

What's Your Reaction?

like
2
dislike
0
love
2
funny
0
angry
0
sad
0
wow
2