बीमारी व कर्ज से परेशान 65 वर्षीय वृद्ध ने बोरवेल में कूदकर दी जान

बुंदेलखंड में कर्ज और मर्ज से परेशान किसानों द्वारा आत्महत्या की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही है। ताजा मामला...

बीमारी व कर्ज से परेशान 65 वर्षीय वृद्ध ने बोरवेल में कूदकर दी जान

बुंदेलखंड में कर्ज और मर्ज से परेशान किसानों द्वारा आत्महत्या की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही है। ताजा मामला बांदा जनपद के जसपुरा थाना क्षेत्र के रामपुर के पतारी हार का है। जहां एक 65 वर्षीय वृद्ध ने बीमारी व कर्ज से परेशान होकर राजकीय बोरवेल में कूदकर जान दे दी। फायर ब्रिगेड द्वारा बोरवेल से शव को निकालने की कोशिश की जा रही थी, लेकिन शव नहीं निकल पाया। अब इसके लिए पुलिस ने एनडीआरएफ व एसडीआरएफ की टीम को बुलाया है।

यह भी पढ़ें - झांसी-लखनऊ पैसेंजर सहित चार ट्रेनों के निरस्त होने से, यात्रियों की परेशानी बढी

borewell


इस बारे में मृतक के बड़े भाई देवीलाल ने बताया कि उसका छोटा भाई रामप्रसाद पुत्र गुलजारीलाल उर्फ गुलजी (65) मंगलवार की शाम लगभग 7 बजे घर से अपने 5 बीघे खेतों में बोई गई फसल मटर तथा गेंहू की रखवाली करने के लिए कह कर निकला हुआ था। इसके बाद जब रात में नही पहुँचा तो घर में मौजूद उसकी बहु रीता ने पड़ोसियों सहित सभी रिश्तेदारों को जानकारी दी। लेकिन उसकी कोई भी जानकारी नही मिल पाई थी। दूसरें दिन शाम को लगभग 5 बजे 15 साल से ध्वस्त पड़े राजकीय नलकूप के पास के खेत मालिक टीरुवा ने किसी के कपड़े,लाठी व तम्बाकू की चिनवटी रखी देखी, यह बताने पर सुनकर पड़ोसी गया प्रसाद व कई किसान राजकीय नलकूप में देखने गए। वहां देखा कि कपड़े व अन्य समान रामप्रसाद के ही थे।

यह भी पढ़ें - महिला के सिर पर रहस्यमय तरीके से निकल रहे हैं सींग, डॉक्टर भी हैरान

इधर उधर देखा गया तो राजकीय नलकूप में उसके हाथों के निशान दिखाई दिए। इस पर गया प्रसाद,रामपाल व अन्य लोगों ने तुंरन्त ही मृतक के बड़े भाई रामकिशुन को फोन से सूचना दिया। जो घटामपुर में रहता है। भाई ने तुंरन्त ही मृतक के लड़के रामसजीवन को फोन से ही अवगत करवाया जो मजदूरी करने के लिए मध्यप्रदेश के बैतूल शहर में गया हुआ था। इसके बाद मृतक के बड़े भाई रामकिशुन ने पुलिस को सूचना दी। बड़े भाई रामकिशुन ने बताया कि मृतक ने एक लाख का कर्ज गांव के ही आर्यावर्त बैंक से कई साल पहले लिया था जिससे वह परेशान था।

यह भी पढ़ें - ललितपुर से जाखलौन के बीच तीसरी रेल लाइन का काम पूरा, जनवरी से ट्रेनों का संचालन होगा शुरू

राजकीय नलकूप में आकर देखा तो कपड़े सहित सभी अन्य समान पडा मिला। नलकुप जो 16 इंच का था उससे बदबू आ रही थी। मौके पर पहुंचे जसपुरा के थाना प्रभारी मोहम्मद अकरम ने अपने सहयोगियों के साथ आकर देखा व पूरे घटना क्रम की जानकारी उच्च अधिकारियों को दी। उच्च अधिकारियों के निर्देश पर पहुँची फायर ब्रिगेड के जवानों ने बोरबेल में रस्सी व लोहे का काटा डालकर देखा तो मृतक के सिर के बाल निकले। वही मौके पर उपजिलाधिकारी पैलानी लाल सिंह यादव,सीओ सदर गवेन्द्र पाल गौतम,फायर बिग्रेड के सीओ मुकेश कुमार,तहसीलदार रामचंद्र, नायब तहसीलदार कमलेश कुमार सहित जसपुरा, पैलानी तथा चिल्ला थाना के पर प्रभारी व पुलिस कर्मी मौके पर पहुँच गए थे। अपर पुलिस अधीक्षक लक्ष्मी निवास मिश्रा ने बताया कि बोरवेल से शव को निकालने के लिए एनडीआरएफ, एसडीआरएफ की टीम को बुलवाया गया है।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0