झांसी में विकलांग व्यवसायी की मौत के लिए जिम्मेदार अभियुक्तों की गिरफ्तारी को लेकर क्षत्रिय महासभा का प्रदर्शन

अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष हीरा सिंह भदोरिया के नेतृत्व में क्षत्रिय समाज ने मंगलवार को कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन कर..

झांसी में विकलांग व्यवसायी की मौत के लिए जिम्मेदार अभियुक्तों की गिरफ्तारी को लेकर क्षत्रिय महासभा का प्रदर्शन

अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष हीरा सिंह भदोरिया के नेतृत्व में क्षत्रिय समाज ने मंगलवार को कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन कर मुख्यमंत्री को संबोधित पत्र भेजकर महोबा के विकलांग व्यवसायी की आत्महत्या के लिए जिम्मेदार अभियुक्तों की गिरफ्तारी की मांग की है। गिरफ्तारी न होने पर आंदोलन की चेतावनी दी है।

यह भी पढ़ें - प्रियंका गांधी के आने के एक दिन पहले ही छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री ने डाला डेरा

मुख्यमंत्री को भेजें पत्र में अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा ने कहा है कि 15 अक्टूबर को जनपद महोबा के क्रेशर एवं पेट्रोल पंप व्यवसायी विकलांग संदीप सिंह उर्फ सोनू पुत्र बृजराज सिंह परमार निवासी हमीरपुर चुंगी मोहल्ला बजरंग नगर महोबा अपनी इनोवा गाड़ी से अपने दोस्तों के साथ व्यवसायिक काम से झांसी गए थे। वापसी में कस्बा रानीपुर थाना मऊरानीपुर जिला झांसी के बस स्टैंड पर चाय नाश्ता करने के लिए रुके।

उसी दौरान बस स्टैंड में पहले से मौजूद कस्बा रानीपुर निवासी मुकेश यादव, चंदू कोरी, बिरजू सोनी, शिशुपाल यादव ,दीपू यादव तथा अखिलेश यादव पुत्र गण अज्ञात ने गाड़ी खड़ी करने को लेकर हुए विवाद में विकलांग संदीप सिंह को बुरी तरह मारा-पीटा। उसने हमलावरों से कहा कि मुझे मत मारो मैं विकलांग हूं इसके बाद भी हमलावरों ने जमकर पिटाई की और गले से सोने से मढी रुद्राक्ष की माला छीन ली। तभी पुलिस वहां आ गई और दोनों पक्षों को चौकी रानीपुर ले गई और बाद में डाक्टरी कराकर उसे भगा दिया तथा हमलावरों के खिलाफ मात्र 151 की कार्रवाई की गई।

यह भी पढ़ें - बांदा को मिला 700 जोड़ो के सामूहिक विवाह का लक्ष्य

जब संदीप सिंह को जानकारी मिली कि हमलावरों को निजी मुचलके पर छोड़ दिया गया है तो उन्हें गहरा आघात लगा और उन्होंने पिता की लाइसेंसी रिवाल्वर से आत्महत्या कर ली। पुलिस को मौके पर मिले सुसाइड नोट में मृतक ने स्पष्ट रूप से मारपीट  व बेइज्जती से आत्मग्लानि होने के कारण आत्महत्या की है।

इस बीच कोतवाली महोबा में उपरोक्त अभियुक्तों के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है किंतु अभी तक अभियुक्तों की गिरफ्तारी नहीं की गई है। इस घटना से जनपद महोबा के क्षत्रिय समाज में आक्रोश व्याप्त है। सैकड़ों क्षत्रियों द्वारा कैंडल मार्च निकालकर आक्रोश व्यक्त किया गया और जिला अधिकारी कार्यालय महोबा के समक्ष सैकड़ों क्षत्रियों द्वारा धरना प्रदर्शन किया गया है। इसके बाद भी अभी तक अभियुक्तों की गिरफ्तारी न होने से समाज में आक्रोश बढ़ता जा रहा है।जो कभी भी विस्फोटक रूप धारण कर सकता है इसलिए अभियुक्तों की गिरफ्तारी की जाए।

यह भी पढ़ें - सोशल मीडिया पर ट्रोल हुई कंगना रनौत, यूजर्स कर रहे पद्मश्री वापस लेने की मांग 

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1