बांदा केंद्रीय विद्यालय के लिए स्थाई भवन उपलब्ध कराने की मांग

पिछले 7 वर्षों से प्रस्तावित केंद्रीय विद्यालय जनपद में अभी तक शुरू नहीं हो पाया...

बांदा केंद्रीय विद्यालय के लिए स्थाई भवन उपलब्ध कराने की मांग

पिछले 7 वर्षों से प्रस्तावित केंद्रीय विद्यालय जनपद में अभी तक शुरू नहीं हो पाया। इसके लिए एक स्थाई भवन की जरूरत है, जिसमें विद्यालय संचालित किया जा सके। इसके लिए स्थानीय नागरिकों ने आज जिला अधिकारी को ज्ञापन देकर अस्थाई भवन उपलब्ध कराने की मांग की है।

यह भी पढ़ें - अमन हत्याकांड में आया नया मोड़, बेटे की अस्थियां लेकर माता पिता ने शुरू किया अनशन

इस संबंध में जिलाधिकारी को दिए गए पत्र में कहा गया है कि  केंद्रीय विद्यालय को कृषि विश्वविद्यालय में प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा 8 एकड़ भूमि आवंटित कर दी गई है। लेकिन विद्यालय के संचालन के लिए अस्थाई भवन की जरूरत है जो कृषि विश्वविद्यालय ने समय सीमा के साथ उपलब्ध कराया।जबकि केंद्रीय विद्यालय नई दिल्ली इस शर्त के साथ स्थाई भवन चाहता है कि जब तक उसका स्थाई भवन बनकर तैयार न हो जाए तब तक केंद्रीय विद्यालय अस्थाई भवन में ही संचालित होता रहे।

पत्र में बताया गया है कि बांदा केंद्रीय विद्यालय 2014 से प्रस्तावित है। जानकारी मिली है कि यदि केंद्रीय विद्यालय के लिए 2 महीने के अंदर स्थाई भवन की व्यवस्था नहीं की गई तो मानव संसाधन विकास मंत्रालय बांदा के प्रस्तावित केंद्रीय विद्यालय को निरस्त कर देगा। इसलिए इस प्रकरण का समाधान कर जल्द से जल्द अस्थाई भवन की व्यवस्था कराई जाए। ताकि बांदा के छात्र छात्राओं को सस्ती व गुणवत्ता परक शिक्षा का लाभ मिल सके। ज्ञापन देने वालों में महेंद्र, विनोद कुमार, यदुनाथ, बबलू शुक्ला, अनिल तिवारी ,विष्णु दत्त इत्यादि लोग शामिल रहे।

यह भी पढ़ें - वह देखते रहेंगे मुंगेरीलाल के सपने, प्रधानमंत्री 25 को करेंगे जेवर एयरपोर्ट का शिलान्यास

यह भी पढ़ें - सोशल मीडिया के बाद सड़कों पर छा गयी प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री योगी की फोटो

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0