डीएम ने कलेक्ट्रेट व कैम्प कार्यालय में ध्वजारोहण कर शहीदों को किया नमन

78वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर डीएम शिवशरणप्पा जीएन ने कलेक्ट्रेट एवं कैंप कार्यालय में ध्वजारोहण...

डीएम ने कलेक्ट्रेट व कैम्प कार्यालय में ध्वजारोहण कर शहीदों को किया नमन

कहा कि बलिदान और कड़ी मेहनत से मिली आजादी  

जिले में हर्षोल्लास के साथ मनाया गया 78वां स्वतंत्रता दिवस

सांस्कृतिक कार्यक्रम व खेल प्रतियोगिताओं के प्रतिभागी पुरस्कृत

चित्रकूट(संवाददाता)। 78वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर डीएम शिवशरणप्पा जीएन ने कलेक्ट्रेट एवं कैंप कार्यालय में ध्वजारोहण किया। इस दौरान उनकी धर्मपत्नी डॉ तनुसा टी आर भी मौजूद रही। 

ध्वजारोहण के पश्चात कलेक्ट्रेट सभागार में कार्यक्रम हुआ। डीएम ने कहा कि आजादी बहुत मेहनत और बलिदान से मिली है। भारत देश के अलावा अन्य देशों को जो आजादी मिली है वह भारत जैसी नहीं है। प्रधानमंत्री ने देश को 2047 तक विकसित भारत बनाने का संकल्प लिया है। इसी के अनुसार मिलकर कार्य करें। कोई भी आम आदमी आए तो उसकी समस्या का तत्काल निराकरण किया जाए। बाहर से उद्यमी आ रहे हैं उनका सहयोग करके उद्योग स्थापित कराकर जनपद के लोगों को रोजगार मुहैया कराएं। राष्ट्रीय पर्व पर सभी लोग संकल्प ले कि अपने दायित्वों का निर्वहन बखूबी निभाएंगें।

यह भी पढ़े : MP : अब न‍िजी अस्‍पतालों पर भी हड़ताल की गाज, बंद रहेंगे ओपीडी, जनहित याचिका बता रही डॉक्‍टरों की हड़ताल को गलत

एडीएम ने कहा कि कोई ऐसा कार्य न करें जो अपने को भी अच्छा न लगे। दूसरों को नसीहत देने से पहले अपने को झांक कर देख लेना चाहिए। संवेदनशीलता बहुत जरूरी है। कितनी यातनाओं के बाद स्वतंत्रता मिली है इस तिरंगा का सम्मान करें। एडीएम न्यायिक राजेश प्रसाद ने कहा कि 15 अगस्त 1947 में देश आजाद हुआ। 78वां स्वतंत्रता दिवस मना रहे हैं। वैचारिक मतभेद स्वतंत्रता में नहीं होना चाहिए। स्वदेश प्रेम की भावना को लेकर कार्य करें।

यह भी पढ़े : कानपुर में साबरमती एक्सप्रेस के डिब्बे पटरी से उतरे, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

एसडीएम मोहम्मद जसीम ने भगत सिंह की पंक्तियों को इंगित करते हुए कहा कि राष्ट्र की आजादी में हर वर्ग का सहयोग रहा है। स्वामी विवेकानंद कहते थे कि युवा पर ही देश का भविष्य टिका है। राष्ट्र के विकास के लिए सब लोगों को अपना योगदान देना होगा। वरिष्ठ कोषाधिकारी रमेश सिंह ने कहा कि सजग नागरिक बने यही अपील है।

यह भी पढ़े : अमेरिकन काली तुलसी की खेती से अच्छी आमदनी : रवि प्रकाश मौर्य

इस मौके पर एआईजी स्टांप श्याम सुंदर यादव, सहायक कोषाधिकारी अवधेश प्रताप सिंह, कलेक्ट्रेट के अवध नारायण ने भी अपने विचार व्यक्त किए। इसके पूर्व राजकीय बालिका इंटर कॉलेज की शिक्षिका और छात्राओं ने राष्ट्रगीत प्रस्तुत किया। डीएम ने पुरस्कार देकर सम्मानित भी किया। साथ ही कलेक्ट्रेट के उत्कृष्ट कार्य करने वाले कर्मचारियों एवं खेल विधा में प्रथम, द्वितीय, तृतीय स्थान पर आए प्रतिभागी पुरस्कृत किए गए। कार्यक्रम का संचालन कलेक्ट्रेट के आयुध सहायक मनोज कुमार मिश्रा ने किया। इस मौके पर जिला खनिज अधिकारी सुधाकर सिंह सहित संबंधित अधिकारी, कलेक्ट्रेट व कोषागार के कर्मचारी मौजूद रहे।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0