श्रावणी अमावस्या मेला तैयारियों को लेकर डीएम ने की बैठक

डीएम शिवशरणप्पा जीएन की अध्यक्षता में श्रावण मास की अमावस्या मेला को सकुशल संपन्न कराए जाने को लेकर...

श्रावणी अमावस्या मेला तैयारियों को लेकर डीएम ने की बैठक

अधिकारियों को व्यवस्था चाकचौबंद करने के दिए निर्देश

चित्रकूट। डीएम शिवशरणप्पा जीएन की अध्यक्षता में श्रावण मास की अमावस्या मेला को सकुशल संपन्न कराए जाने को लेकर संबंधित अधिकारियों के साथ तैयारी बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में संपन्न हुई।

यह भी पढ़े : श्रीमद् भागवत केवल पुस्तक नहीं साक्षात श्रीकृष्ण स्वरूप : कथा व्यास

डीएम ने कहा कि श्रावण मास अमावस्या मेला चार अगस्त को है। जिसे सकुशल संपन्न कराने के लिए सेक्टर, जोनल मजिस्ट्रेट सहित पर्याप्त पुलिस बल भी लगाया गया है। उन्होंने अधिशासी अभियंता सिंचाई से कहा कि बरसात को देखते हुए रामघाट में मंदाकिनी गंगा पर बाढ़ से निपटने के इंतजाम रहें। घाट में सीढ़ियों की अच्छी तरह से साफ सफाई कराकर बैरिकेडिंग, गोताखोर, नाव आदि की भी व्यवस्था की जाए। सदर एसडीएम एवं ईओ से कहा की परिक्रमा मार्ग का भ्रमण कर अतिक्रमण हटाएं। परिक्रमा पथ पर फिसलन की समस्या पर जिला पूर्ति अधिकारी तथा डिप्टी आरएमओ से बोरो की व्यवस्था कराकर डलवाएं। सीसीटीवी कैमरा रामघाट व परिक्रमा मार्ग पर संचालित रहें। पीए सिस्टम की भी व्यवस्था कराई जाए। आवारा पशु न घूमने पाएं। सफाई, प्रकाश, पेयजल आदि व्यवस्था अच्छी तरह से रहना चाहिए।

यह भी पढ़े : मध्‍यप्रदेश के 19 जिलों में आज भारी बारिश का अलर्ट, चार दिन रहेगा स्ट्रॉन्ग सिस्टम

एडीएम से कहा कि मध्य प्रदेश के अधिकारियों से समन्वय स्थापित करें। ताकि श्रद्धालुओं के आने जाने की जानकारी रहे। सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी से कहा कि वाहनों का किराया निर्धारित कर टेंपो टैक्सी आदि वाहनों पर चस्पा कराया जाए। ओवरलोड सवारियां न बैठाने पाएं। फूड प्वाइजनिंग को लेकर खाद एवं आपूर्ति विभाग सक्रिय रहे। स्वास्थ्य सेवाएं एवं पर्याप्त मात्रा में एंबुलेंस की भी व्यवस्था सुनिश्चित कराई जाए। जिलाधिकारी ने सभी संबंधित अधिकारियों से कहा कि मेला के सभी अधिकारी, कर्मचारी व पुलिस बल श्रद्धालुओं के साथ मानवीय व्यवहार करें।

यह भी पढ़े : मप्रः महेश्वर में एक ही परिवार के तीन लोग नर्मदा में डूबे, बेटे को बचाने की कोशिश में मां-बहन की भी मौत

बैठक में एडीएम उमेश चन्द्र निगम, सदर एसडीएम सौरभ यादव, सीओ सिटी राजकमल, एडीएम न्यायिक राजेश प्रसाद, सीएमओ डा भूपेश द्विवेदी, अधिशासी अभियंता सिंचाई, ईओ सहित संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0