मप्रः महेश्वर में एक ही परिवार के तीन लोग नर्मदा में डूबे, बेटे को बचाने की कोशिश में मां-बहन की भी मौत

मध्य प्रदेश के खरगोन जिले की प्रसिद्ध तीर्थनगर महेश्वर के मंडाल खोर घाट पर बुधवार को स्नान के दौरान नर्मदा में डूबने से...

मप्रः महेश्वर में एक ही परिवार के तीन लोग नर्मदा में डूबे, बेटे को बचाने की कोशिश में मां-बहन की भी मौत

खरगोन। मध्य प्रदेश के खरगोन जिले की प्रसिद्ध तीर्थनगर महेश्वर के मंडाल खोर घाट पर बुधवार को स्नान के दौरान नर्मदा में डूबने से एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत हो गई। मृतकों में महिला और उसके बेटा-बेटी शामिल हैं। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और गोताखोरों की मदद से रेस्क्यू चलाकर तीनों के शव बरामद कर लिए हैं। पुलिस ने तीनों शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजकर मामले की जांच शुरू कर दी है।

महेश्वर थाना प्रभारी पंकज तिवारी ने बताया कि इंदौर के अरविंदो सांवेर रोड ई-सेक्टर के रहने वाले राजपूत परिवार के पांच लोग बुधवार को महेश्वर घूमने के लिए आए हुए थे। मंदिर में दर्शन के बाद दोपहर करीब दो बजे वे नर्मदा नदी में स्नान के लिए एकांत मंडाल खोर घाट के पास पहुंचे थे। स्नान के दौरान 18 वर्षीय विक्रम पुत्र करण सिंह राजपूत गहरे पानी में चला गया और डूबने लगा। उसे बचाने के लिए मां उर्मिला (44) और बहन मोहिनी पत्नी संजय दास (25) भी गहरे पानी में उतरीं, लेकिन तीनों बाहर नहीं आ पाए। तीनों को तैरना नहीं आता था, जिसके कारण तीनों ही नदी में डूब गए।

घाट पर ऊंचाई पर बैठकर मोबाइल चलाते हुए कुछ देर के बाद बड़े भाई 22 वर्षीय अमन राजपूत ने जब मां और बहन को पानी में डूबते देखा, तो इसकी सूचना पुलिस को दी। इसके बाद अधिकारी नगर पालिका के गोताखोरों के साथ मौके पर पहुंचे। करीब आधे घंटे की मशक्कत के बाद दोनों महिलाओं के शव नदी से निकाले गए। इसके करीब एक घंटे बाद विक्रम का शव मिला। घटना की जानकारी मिलते थाना निरीक्षक पंकज तिवारी, एसडीएम अनिल जैन, तहसीलदार राकेश सस्तिया मौके पर पहुंचे और घटना की जांच की।

थाना प्रभारी पंकज तिवारी ने बताया कि परिवार महेश्वर के मुख्य नर्मदा घाट से करीब एक किलोमीटर दूर फिल्टर प्लांट के पास मंडल खो घाट पर स्नान के लिए गया था। हादसे के वक्त घाट पर दो-चीन लोग ही मौजूद थे, जिन्होंने पहले सभी को साड़ी की मदद से नदी से बाहर निकालने का प्रयास किया और सफल नहीं हो पाए तो पुलिस को सूचना दी। तीनों मृतकों के शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए महेश्वर अस्पातल भेजा गया है। पुलिस फिलहाल मामले की जांच कर रही है।

हिन्दुस्थान समाचार

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0