कार्यभार संभालते ही डीएम ने अस्पताल का किया औचक निरीक्षण, बाहर से दवा लिखने पर दी चेतावनी

जिले की बागडोर संभालने के बाद दूसरे दिन जिला अधिकारी श्रीमती दीपा रंजन ने जिला अस्पताल पहुंचकर औचक निरीक्षण...

कार्यभार संभालते ही डीएम ने अस्पताल का किया औचक निरीक्षण, बाहर से दवा लिखने पर दी चेतावनी

जिले की बागडोर संभालने के बाद दूसरे दिन जिला अधिकारी श्रीमती दीपा रंजन ने जिला अस्पताल पहुंचकर औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान तमाम खामियां उजागर हुई, जिन्हें देख कर डीएम ने सख्त लहजे में सीएमएस को अस्पताल की अव्यवस्था को सुधारने के निर्देश दिए। साथ ही डॉक्टरों द्वारा बाहर की दवा लिखने पर कार्रवाई की चेतावनी भी दी।

यह भी पढ़ें - तीन माह पहले मौत को गले लगा चुके इंडियन बैंक के कैशियर के खिलाफ 2.39 करोड़ हेराफेरी का मामला दर्ज

District Magistrat deepa ranjan

अपने सरल स्वभाव एवं मधुरता के लिए मशहूर जिला अधिकारी दीपा रंजन भ्रष्ट अफसरों के लिए भी कठोर फैसले लेने में माहिर है। बुधवार को उनके कड़े तेवर साफ दिखाई पड़े। उन्होंने जिला पुरुष चिकित्सालय में अचानक पहुंचकर मरीजों से बातचीत की। साथ ही डेंगू वार्ड, ब्लड बैंक, ट्रामा सेंटर का बारीकी से निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान कुछ मरीजों द्वारा बाहर की दवाएं लिखने की शिकायतें मिली। इस पर नाराजगी जाहिर करते हुए डीएम श्रीमती दीपा रंजन ने डॉक्टरों को चेतावनी दी कि अब इस तरह की पुनरावृत्ति नहीं होनी चाहिए, अन्यथा उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें - नवागन्तुक जिलाधिकारी श्रीमती दीपा रंजन ने जिले की कमान संभाली

District Magistrat deepa ranjan

अस्पताल का निरीक्षण करने के बाद उन्होंने बताया कि मैंने वार्ड में पहुंचकर कुछ मरीजों से उनकी समस्याएं जानने की कोशिश की। डेंगू वार्ड का भी निरीक्षण किया। जहां ज्यादातर वायरल से प्रभावित मरीज मिले। इसके अलावा अस्पताल में जो खामियां मिली हैं उसके बारे में सीएमएस को अवगत कराते हुए इस पर शीघ्र सुधार करने के निर्देश दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें - आल्हा-ऊदल की धरती पर शुरू हुई हर घर नल से जल की सप्लाई

जिला अस्पताल का निरीक्षण करने के बाद जिला अधिकारी श्रीमती दीपा रंजन में पत्रकारों से बातचीत की। इस दौरान उन्होंने बताया कि अब जनता दर्शन ऑनलाइन होगा। इस दौरान सभी संबंधित अधिकारी मौजूद रहेंगे। जो शिकायतकर्ता का सीधे-सीधे जवाब देंगे। अगर किसी लेखपाल की शिकायत की जाती है कि अमुक लेखपाल इतने दिनों से क्षेत्र में नहीं गया। इस पर अगर वह झूठ बोलता है तो शिकायतकर्ता भी सामने रहकर जवाब दे सकता है। इस दौरान पत्रकारों ने अवैध ढंग से चल रहे बालू खनन, अतिक्रमण हटाने, और जिले में गोवंश की दुर्दशा पर सवाल उठाएं। इस पर उन्होंने जल्दी ही कार्रवाई का आश्वासन दिया। 

इस दौरान उन्होंने बताया कि मैंने कल संबंधित अधिकारियों की बैठक ली है और उन्हें निर्देश दिए हैं कि जो शिकायतें आएं उनका गुणवत्ता पूर्वक निस्तारण किया जाए। साथ ही यह ध्यान रखें कि शिकायतों का निस्तारण धरातल पर भी नजर आना चाहिए। एक सवाल के जवाब में उन्होंने बताया कि इस समय खाद का बफर स्टॉक 800 मेट्रिक टन मौजूद है। अगली मांग के लिए पत्र प्रेषित कर दिया गया है। 3 दिन के अंदर खाद की एक और खेप आ जाएगी। जिससे किसानों को खाद आसानी से मिल जाएगी।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0