अभियोजन एवं कानून व्यवस्था के संबंध में डीएम-एसपी ने ली बैठक

जिलाधिकारी अभिषेक आनंद की अध्यक्षता में मंगलवार को अभियोजन एवं कानून व्यवस्था के संबंध में बैठक जिला कलेक्ट्रेट की सभागार में हुई...

अभियोजन एवं कानून व्यवस्था के संबंध में डीएम-एसपी ने ली बैठक

कहा कि, टॉप टेन अपराधियों की बनवाएं सूची, नहीं होनी चाहिए ओवरलोडिंग

माघ मेला में दर्शनार्थियों को किसी प्रकार की न हो असुविधा 
 
चित्रकूट। जिलाधिकारी अभिषेक आनंद की अध्यक्षता में मंगलवार को अभियोजन एवं कानून व्यवस्था के संबंध में बैठक जिला कलेक्ट्रेट की सभागार में हुई।

यह भी पढ़े : विकसित भारत संकल्प यात्रा के दौरान स्टेडियम में हुई प्रतियोगिता

जिलाधिकारी ने आर्म्स एक्ट के संबंध में कहा कि जितने भी केस हैं निस्तारण नहीं हो पा रहे हैं, इसमें अभियोजन व पुलिस कोऑर्डिनेटर कर अधिक से अधिक निस्तारण कराएं। जिलाधिकारी ने टॉप टेन अपराधियों की सूची के संबंध में प्रोग्रेस की जानकारी ली। पुलिस अधीक्षक अरूण कुमार सिंह ने कहा कि अपर पुलिस अधीक्षक व पुलिस क्षेत्राधिकारी से बात कर गवाहों को हाजिर कराएं। उन्होंने कहा कि जो गवाहों को धमकाते हैं, उन पर नजर रखें। जिलाधिकारी ने कहा कि सभी टॉप 10 का निर्णय हो जाता है तो फिर से टॉप टेन की एक सूची बनवाएं। जिलाधिकारी ने कहा कि गैंगस्टर की विवेचना जो होती है शासन को भेजना है, बार-बार रिपोर्ट मांगी जाती है जो पेंडिंग है, उसका निस्तारण सुनिश्चित कराएं।

यह भी पढ़े : ऑन द स्पॉट चित्रकला प्रतियोगिता का हुआ आयोजन

उन्होंने कहा कि चुनाव से पहले चुनाव आयोग निरीक्षण में आएगा। बॉर्डर का भी समीक्षा करे। सभी प्रभारी निरीक्षक, पुलिस क्षेत्र अधिकारी ड्रग्स, सीजर एनालॉगिंग आर्म्स एक्ट पर कितना कार्य हुआ है, की रिपोर्ट भी मांगी जाती है। उन्होंने अपर पुलिस अधीक्षक को निर्देशित किया कि इसको भी सुनिश्चित कराएं। उन्होंने कहा कि पुराने चुनाव में एफआईआर का रिव्यू कर फाइनल कर कर भेजें। माईनिंग के संबंध में उन्होंने जिला खनिज अधिकारी को निर्देशित किया कि ओवरलोडिंग नहीं होनी चाहिए। उन्होंने उप जिलाधिकारी राजापुर व पुलिस क्षेत्राधिकारी राजापुर को निर्देशित किया कि बालू का ज्यादा आवागमन होता है। इसका निरीक्षण करते रहें व ओवरलोडिंग का जुर्माना भी करें। किसी प्रकार से ओवरलोडिंग नहीं होनी चाहिए। उन्होंने अवैध टेंपो स्टैंड के संबंध में परिवहन अधिकारी को निर्देशित किया कि हर हफ्ते रिव्यू करते रहें, किसी भी प्रकार की वसूली की शिकायत नहीं होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि माघ मेला में दर्शनार्थियों को किसी प्रकार की असुविधा न होने पाए। जिलाधिकारी ने लाउडस्पीकर के संबंध में कहा कि 15 दिन के अंतराल पर अभियान चलाकर निरीक्षण करते रहें। उन्होंने सभी उपजिलाधिकारी को निर्देशित किया कि एक बार फिर से अभियान चलाकर अतिक्रमण हटाए। उन्होंने कहा कि व्यापारियों व अधिशासी अधिकारियों और स्वयं सेवी संस्थाओं से बात कर अभियान चलाएं।

यह भी पढ़े : राजनैतिक दलों के पदाधिकारियों के साथ हुई बैठक

जिला आबकारी अधिकारी को उन्होंने निर्देशित किया कि अबैध शराब बिक्री का कोई घटना नहीं होनी चाहिए, किसी भी प्रकार की शिकायत पर तुरंत छापामारी करें। उन्होंने कहा कि चिन्हित स्थलों का भी निरीक्षण करते रहें। जिलधिकारी ने कहा कि सरधुवा क्षेत्र व मंदाकिनी नदी के किनारे सक्रिय होकर छापामारी करें। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि भाटिया को तोडे तब पता चल पाएगा कि कौन सी भट्टी ताजा बनाई गई है, निरंतर चुनाव से पहले करते रहें। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि कोर्ट में जो असुविधा हो तो अवगत करायें, किसी भी प्रकार की समस्या नहीं होनी चाहिए। इसमें लगकर निस्तारण कराएं। जिलाधिकारी ने पुलिस क्षेत्राधिकारी व थाना प्रभारी को निर्देशित किया कि चुनाव आने वाला है जिसकी आर्म्स व भूमि विवाद या अच्छा व्यवहार नहीं है व जिनके मुकदमे पंजीकृत है, उन्हें चिन्हित कर आर्म्स कैंसिलेशन कराएं।

यह भी पढ़े : रामनाम संकीर्तन के साथ तरौंहा में मनाया रामोत्सव

इस मौके पर अपर पुलिस अधीक्षक चक्रपाणि त्रिपाठी, उप जिलाधिकारी कर्वी सौरभ यादव, राजापुर प्रमोद कुमार झा, मऊ राकेश कुमार पाठक, मानिकपुर रामजन्म यादव, जिला शासकीय अधिवक्ता क्रिमिनल श्याम सुंदर मिश्र, एसपीओ दिनेश त्रिपाठी आदि मौजूद रहे। 

यह भी पढ़े : चित्रकूट : पुलिस ने लूट के मामले का किया खुलासा

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0