Covid Tika Utsav: प्रेरणा गीत से प्रेरित होकर, इतने लोगों ने लगवाया टिका, देखिये यहाँ

टीका उत्सव में ज्यादा से ज्यादा लोगों की भागीदारी सुनिश्चित कराने के लिए सरकार नए-नए तरीके अपना रही है। टीकाकरण को बढ़ावा देने और लोगों में..

Covid Tika Utsav: प्रेरणा गीत से प्रेरित होकर, इतने लोगों ने लगवाया टिका, देखिये यहाँ
लोगों ने लगवाया टिका

टीका उत्सव में ज्यादा से ज्यादा लोगों की भागीदारी सुनिश्चित कराने के लिए सरकार नए-नए तरीके अपना रही है। टीकाकरण को बढ़ावा देने और लोगों में जागरूकता लाने के लिए अब प्रेरणा गीत का सहारा लिया जा रहा है। प्रदेश सरकार द्वारा जारी गीत काफी हद कारगर भी साबित हो रहा है। लोग खुद भी टीकाकरण केंद्र तक पहुंच रहे हैं।

यह भी पढ़ें - बांदा में कोरोना विस्फोट, एक दिन में 182 संक्रमित मिले, मचा हड़कंप

प्रदेश में कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है। इस वर्ष पिछले बार की अपेक्षा ज्यादा मरीज मिल रहे हैं। संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए प्रदेश सरकार आवश्यक कदम उठा रही है। टीकाकरण, टेस्टिंग और ट्रेसिंग बढ़ाने के लिए नए-नए हथकंडे अपनाए जा रहे हैं। इसी क्रम में 11 अप्रैल से पूरे प्रदेश में ‘टीका उत्सव’ मनाया जा रहा है। यह 14 अप्रैल यानी डा.भीमराव अंबेडकर जयंती तक मनाया जाना है।

45 आयुवर्ग से ऊपर लोगों की ज्यादा से ज्यादा से भागीदारी बढ़ाने के लिए अब प्रदेश सरकार अब प्रेरणा गीत का सहारा ले रही है। टीकाकरण, नगर पालिका क्षेत्र व ग्रामीण इलाकों में लाउडस्पीकर के माध्यम से लोगों तक संदेश पहुंचाया जा रहा है। कोरोना महामारी से बचने के टिप्स और टीकाकरण को गीत के जरिए पेश किया जा रहा है। 

यह भी पढ़ें - कोरोना ने फिर पकड़ी रफ्तार, 45 नये संक्रमित, कुल एक्टिव केसों की संख्या पहुंची 150

मुख्य चिकित्साधिकारी डा.एनडी शर्मा ने बताया कि 11 अप्रैल को लक्षित 4000 में से 1894, 12 अप्रैल को 7000 में से 5907  ने टीका लगवाया है। मंगलवार यानी 13 अप्रैल को लक्षित 7000 में से दोपहर तीन बजे तक 1172 लोगों ने टीकाकरण करवाकर देश व समाज के प्रति अपनी जिम्मेदारी निभाई है।

जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा.एमसी पाल का कहना है कि बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को रोकना किसी चुनौती से कम नहीं है। सिर्फ टीकाकरण से इसे नहीं रोका जा सकता है। उन्होंने कहा कि लोगों में भ्रांति है कि टीका लगवाने के बाद कोरोना संक्रमण नहीं हो सकता।

संक्रमण की प्रसार को रोकने के लिए दो गज दूरी का खास ख्याल रखें। घर से निकलते समय नियमित तौर पर मास्क लगाएं। हाथों को बार-बार साबुन से धोएं। हैंड सैनेजाइजर का भी उपयोग कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें - बाँदा में लापरवाही की हद पार, अपनी जान पर खेल रहें हैं लोग

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0