कांग्रेस ने बुंदेलखंड के विकास को 7000 करोड़ का पैकेज दिया, जिस पर सरकारों ने नहीं कराया काम : भूपेश बघेल

केंद्र की तत्कालीन कांग्रेस सरकार ने बुंदेलखंड के विकास के लिए 7000 करोड़ रुपए का पैकेज दिया था। जिस पर राज्य सरकारों ने..

कांग्रेस ने बुंदेलखंड के विकास को 7000 करोड़ का पैकेज दिया, जिस पर सरकारों ने नहीं कराया काम : भूपेश बघेल
भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel)

केंद्र की तत्कालीन कांग्रेस सरकार ने बुंदेलखंड के विकास के लिए 7000 करोड़ रुपए का पैकेज दिया था। जिस पर राज्य सरकारों ने किसी तरह का विकास कार्य नहीं कराया। अगर  यह धन इमानदारी से व्यय किया गया होता तो बुंदेलखंड की तस्वीर कुछ और नजर आती।यह बात छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सर्किट हाउस में पत्रकारों से बातचीत के दौरान कही।

उन्होंने कहा कि बुंदेलखंड के पिछड़ेपन के मामले यहां के जनप्रतिनिधि उठाते रहे इसीलिए तत्कालीन कांग्रेस सरकार ने 7000 करोड़ का पैकेज दिया था। इस धन से मंडियों का निर्माण भी होना था जिस पर किसी तरह का कार्य नहीं हुआ। सारे उद्योग बंद है किसानों की आय दुगनी करने का दावा भी फेल हो गया है और आज हालात यह है कि बुंदेलखंड के साथ राज्य सरकार दोयम दर्जे का व्यवहार कर रही है।

यह भी पढ़ें - महोबा पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, किया चरखारी अर्जुन बांध का निरीक्षण

एक सवाल के जवाब में कहा कि हिन्दुत्व शब्द सावरकर की सोच है। हम परंपरागत हिंदू विचारधारा को मानते हैं जो आदि शंकराचार्य, महात्मा गांधी और महात्मा बुद्ध की विचारधारा है। हम राष्ट्रवाद को मानते हैं और उसका प्रतिनिधित्व करते हैं। सलमान खुर्शीद द्वारा हिंदुत्व की तुलना आईएएस से करने पर उन्होंने इसे उनकी व्यक्तिगत विचारधारा बताया और कहा कि इससे कांग्रेस का कोई लेना देना नहीं है।

कहा कि कांग्रेस चाहती है कि किसानों को उनकी उपज का सही मूल्य मिले और सिंचाई की सुविधा मिले लेकिन वर्तमान सरकार सिर्फ बयानबाजी कर रही है। आज पूरे देश में किसान आंदोलन चल रहे हैं आंदोलन करने वालों को कुचला जा रहा है। प्रदेश के लखीमपुर की घटना का उल्लेख करते हुए कहा कि एक मंत्री के पुत्र ने किसानों को अपनी गाड़ी से कुचल दिया यह किसी से  छिपा नहीं है।

उन्होंने कहा कि सरकार ने किसानों की आय दोगुनी करने वादा किया था लेकिन किसानों को सिंचाई का पानी नही मिल रहा है न खाद में रही है, खाद के लिए लोग लाइन में लग रहे हैं जिनकी मौत हो रही है। इस बारे में उन्होंने ललितपुर की घटना का उल्लेख किया।

यह भी पढ़ें - सपा का प्रतिनिधिमंडल अमन हत्याकांड के मामले में परिजनों से मिला

यह भी पढ़ें - प्रियंका गांधी के आने के एक दिन पहले ही छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री ने डाला डेरा, कालिंजर दुर्ग में पूजा की

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1