उप्र पुलिस भर्ती में पेपर लीक की लगातार मिल रहीं शिकायतें : डीजी रेणुका मिश्रा

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती व प्रोन्नति बोर्ड (यूपीपीआरपीबी) की अध्यक्ष और डीजी रेणुका मिश्रा ने मीडिया के प्रश्नों के उत्तर...

उप्र पुलिस भर्ती में पेपर लीक की लगातार मिल रहीं शिकायतें : डीजी रेणुका मिश्रा
RENUKA MISHRA, DG (UPPRPB)

लखनऊ। उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती व प्रोन्नति बोर्ड (यूपीपीआरपीबी) की अध्यक्ष और डीजी रेणुका मिश्रा ने मीडिया के प्रश्नों के उत्तर देते हुए कहा कि उप्र पुलिस भर्ती में सिपाही पद हुए पेपर के लीक की लिखित शिकायतें ईमेल में माध्यम से लगातार मिल रही है। ईमेल पर अभी तक 1480 शिकायतें आ चुकी हैं।

यह भी पढ़े : गेहूं की आखिरी सिंचाई अतिमहत्वपूर्ण, पैदावार पर पड़ता है असर

डीजी रेणुका मिश्रा ने कहा कि जिस तरह से शिकायतें आयी हैं। अभ्यर्थियों के भविष्य को देखते हुए कोई उचित निर्णय किया जायेगा। फिलहाल बोर्ड के सामने आयी शिकायतों की तथ्यात्मक जानकारी जुटा कर उसकी जांच पड़ताल की जा रही है। यूपी पुलिस के प्रमुख अधिकारीगण तक भी पूरी बात रखी जायेगी।

यह भी पढ़े : बुन्देलखण्ड के ललितपुर में फार्मा पार्क स्थापना कार्य का श्री गणेश, 25 करोड़ धनराशि जारी

छात्र में पेपर लीक पर गुस्सा व्याप्त

गैर अभ्यर्थियों में यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा में पेपर लीक से गुस्सा व्याप्त है। मेरठ के छात्र चौधरी विक्रांत ने बोर्ड की डीजी रेणुका के बयान पर गुस्सा व्यक्त कर कहा कि मैडम रोजगार के नाम पर उत्तर प्रदेश के युवाओं की जिंदगी अंधकार में धकेला जा रहा है। छात्र राहुल ने कहा कि जांच पड़ताल के बिना कुछ नहीं बोलना चाहिए था। पहले यूपी पुलिस विभाग ने मना किया और अब शिकायतें आ रही हैं।

यह भी पढ़े : ‘समन्वित कृषि प्रणाली बुन्देलखण्ड के किसानों की तकदीर बदल देगी’

अभ्यर्थियों का पुन: परीक्षा को लेकर प्रदर्शन

यूपी पुलिस सिपाही परीक्षा में पेपर लीक होने बात कर रहे अभ्यर्थियों का लखनऊ, प्रयागराज सहित कई जनपदों में प्रदर्शन चल रहा है। अभ्यर्थियों की पुन: परीक्षा को लेकर मांग है और इसे पूरा होने तक प्रदर्शन करते रहने की बात कही जा रही है।

हिन्दुस्थान समाचार

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0