चित्रकूट : एकतरफा प्यार में फना हुआ तीन बच्चो का बाप

पुलिस अधीक्षक चित्रकूट  अंकित मित्तल के निर्देशन में प्रभारी निरीक्षक  मानिकपुर  सुभाषचन्द्र चैरसिया..

चित्रकूट : एकतरफा प्यार में फना हुआ तीन बच्चो का बाप

प्यार का इजहार न करने पर किशोरी व 4 वर्षीय मासूम को मार डाला

पुलिस अधीक्षक चित्रकूट  अंकित मित्तल के निर्देशन में प्रभारी निरीक्षक  मानिकपुर  सुभाषचन्द्र चैरसिया तथा उनकी टीम द्वारा ग्राम कोडरिया पुरवा में हुये दोहरे हत्याकाण्ड का 24 घण्टे के अन्दर सफल अनावरण करते हुये

घटना कारित करने वाले मुख्य अभियुक्त राकेश कोल पुत्र डब्बू निवासी बरहा कोलान मजरा निही थाना मानिकपुर जनपद चित्रकूट को आलाकत्ल कुल्हाड़ी के साथ गिरफ्तार किया गया। जिसने एकतरफा प्यार में घटना को अंजाम दिया था।

उल्लेखनीय है कि दिनांक 21जनवरी को वादी श्री रामराज कोल पुत्र  रामआसरे निवासी ग्राम कोडरिया पुरवा मजरा निही, मानिकपुर चित्रकूट थाना मानिकपुर जनपद चित्रकूट द्वारा सूचना दी गयी कि 21जनवरी को मैं अपने खेत में जो बहेरदा घाट नाला के पास है

यह भी पढ़ें - ब्राजील के राष्ट्रपति ने भारत की वैक्सीन को बताया संजीवनी बूटी

पानी लगाया रहा था, कि समय करीब 1 बजे दिन में मेरी लड़की पार्वती उम्र 15 वर्ष  व मेरी बड़ी लड़की का लड़का ब्रजेन्द्र उम्र 04 वर्ष घर से खाना लेकर मेरे पास खेत में आये थे,  मैंने खाना खाया मेरी लड़की व नाती करीब 3.30 बजे के आस पास खेत से बर्तन लेकर वापस घर के लिये गये।

मैं जब शाम 5.00 बजे शाम इंजन बन्द करके घर आ रहा था तो जंगल के रास्ते में मेरा बर्तन(थाली) पड़ी थी तब मुझे शंका हुआ तो इधर उधर से देखा तो रास्ते के बगल झाड़ी में मेरा नाती ब्रजेन्द्र चोटिल हालत में कराह रहा था।

तब मैं पास जाकर उसे उठाया और गोहार मारा तब मेरे घर वाले व गांव के लोग आ गये और नाती को तुरन्त अस्पताल भेजे तो रास्ते में ही मेरा नाती दम तोड़ दिया और हम लोग लड़की पार्वती की खोजबीन किये तो वह भी थोड़ी दूर पर रास्ते के बगल झाड़ी में मृत हालत में पड़ी मिली जिसके गर्दन में कुल्हाड़ी की व सिर में चोट थी।

यह भी पढ़ें - बाँदा : गौरा बाबा मंदिर में हुई चोरी का खुलासा, तीन गिरफ्तार

जब में खेत से मौके पर पहुंचा था तो मेरे गांव का चिल्हू पुत्र बब्बू कोल जो अब भौठीपुरवा में रहता है वहीं पास में ही अपने खेत पर कुल्हाड़ी लिये खड़ा था जब कई लोग मौके पर पहुंचनें लगे तो चिल्हू वहां से हट गया। इसके परिवार से हमारी पुरानी रंजिश है।

मुझे विश्वास है कि इसी चिल्हू ने ही मेरी लड़की व नाती को कुल्हाड़ी मारकर हत्या की है। इस सूचना पर थाना मानिकपुर में धारा 302 भादवि बनाम चिल्हू पुत्र बब्बू कोल निवासी भौठीपुरवा मजरा निही थाना मानिकपुर चित्रकूट पंजीकृत किया गया। 

घटनास्थल का निरीक्षण अपर पुलिस महानिदेशक प्रयागराज जोन प्रयागराज, आयुक्त चित्रकूटधाम मण्डल बांदा, जिलाधिकारी चित्रकूट, पुलिस अधीक्षक चित्रकूट, अपर पुलिस अधीक्षक चित्रकूट, क्षेत्राधिकारी मऊ द्वारा किया गया। 

यह भी पढ़ें - पिछले 24 घंटे में कोरोना के 14,545 नए मामले, 163 लोगों की मौत

घटना के नामजद अभियुक्त चिन्हू उपरोक्त को तत्काल हिरासत में लेकर पूछताछ की गयी एवं विवेचना से चिल्हू उपरोक्त की नामजदगी गलत पायी गयी एवं अभियुक्त राकेश कोल पुत्र डब्बू निवासी बरहा कोलान मजरा निही थाना मानिकपुर जनपद चित्रकूट प्रकाश में आया।

अभियुक्त राकेश कोल को गिरफ्तार किया गया एवं कड़ी पूछताछ की गयी तो उसने बताया कि मैं पार्वती से प्यार करता था, घटना के दिन पार्वती अपने खेत की ओर से जंगल के रास्ते घर की तरफ आ रही थी तो मैनें बहेरदा जंगल में रास्ते में उसे रोककर बात करना चाहा तो वह बात नहीं करना चाहती थी

बात करने के लिये दबाव बनाया तो उसने मुझे एक थप्पड़ मार दिया तो मैं अपमानित महसूस करते हुये गुस्से में अपनी कुल्हाड़ी से उस पर वार कर दिया तो कुल्हाड़ी उसकी गर्दन पर लग गयी जिससे वह जमीन पर गिर गयी और उसकी मृत्यु हो गयी।

यह भी पढ़ें - खुफिया कैमरों पर चीन के डॉक्टरों ने खोली पोल, जानलेवा वायरस पर झूठ बोलने का था दबाव

साथ में 04 वर्ष का बालक यह देखकर रोते हुये घर की तरफ भागने लगा तो मैने सोचा यह घर जाकर बता न दे तो उसे भी कुल्हाड़ी के पिछले हिस्से से मारा जिससे वह भी वहीं गिर गया तथा मैं मौके से भाग गया और कुल्हाड़ी घर में छिपा दी।

अभियुक्त की निशा देही पर उसके घर से घटना में प्रयुक्त खूनालूद कुल्हाड़ी उसके घर से बरामद की गयी।  इस प्रकार घटना के 24 घण्टे के अन्दर घटना का सफल अनावरण करते हुये मुख्य अभियुक्त को गिरफ्तार किया गया।

गिरफ्तारी करने वाली टीम में सुभाषचन्द्र चैरसिया प्रभारी निरीक्षक मानिकपुर,, वरि0उ0नि0  दिनेश कुमार सिंह. मुख्य आरक्षी महेन्द्र कुमार सिंह,आरक्षी यशराज सिंह, आरक्षी पंकज कुमार शामिल रहे।

यह भी पढ़ें - कपड़े धोने की बात पर पत्नी के साथ मारपीट, केस दर्ज

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0