बाँदा : गौरा बाबा मंदिर में हुई चोरी का खुलासा, तीन गिरफ्तार

जनपद के अतर्रा कस्बे में स्थित अति प्राचीन गौरा बाबा मंदिर में एक माह पूर्व चोरी हुई थी। पुलिस ने आज चोरी में..

बाँदा : गौरा बाबा मंदिर में हुई चोरी का खुलासा, तीन गिरफ्तार

जनपद के अतर्रा कस्बे में स्थित अति प्राचीन गौरा बाबा मंदिर में एक माह पूर्व चोरी हुई थी। पुलिस ने आज चोरी में शामिल तीन व्यक्तियों को गिरफ्तार कर चोरी गए चांदी के मुकुट बरामद कर लिए हैं।

पकड़े गए अभियुक्तों ने बताया कि उन्होंने नशे की पूर्ति के लिए चोरी की थी। घटना की जानकारी देते हुए अपर पुलिस अधीक्षक महेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि 20 दिसंबर की रात अतर्रा थाना क्षेत्र के प्रसिद्ध गौरा बाबा मंदिर में चोरी की घटना घटित हुई थी।

घटित घटना पर पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर प्रभारी निरीक्षक अतर्रा और एसओजी टीम को संयुक्त रूप से चोरी का खुलासा करने के लिए निर्देशित किया गया था।पुलिस द्वारा इस मामले में  अभियुक्तों की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे थे तभी मुखबिर की सूचना प्राप्त हुई कि जनपद चित्रकूट शंकर बाजार में गौरा बाबा मंदिर में हुई चोरी के मुकुटोको बेचा गया है।

यह भी पढ़ें - कपड़े धोने की बात पर पत्नी के साथ मारपीट, केस दर्ज

सूचना पर पुलिस बल द्वारा कल्लू सोनी पुत्र स्व. पुन्नी निवासी शंकर बाजार चित्रकूट को गिरफ्तार किया गया। जिसने पूछताछ पर स्वीकार किया कि उसने यह मुकुट खरीदे हैं और उसने मुकुट बेचने वालों के नाम पता से अवगत कराया।

पुलिस ने कल्लू सोनी की निशानदेही पर मंदिर में चोरी करने वाले अभियुक्त अनु उर्फ लवकुश यादव पुत्र राम मिलन यादव निवासी दद्दा का डेरा ग्राम खुरहण्ड थाना गिरवा तथा पुष्पेंद्र तिवारी उर्फ धातरहा पुत्र किशोर तिवारी निवासी सिकलोड़ी थाना बिसंडा को गिरफ्तार किया गया।

गिरफ्तार अभियुक्तों से की गई कड़ाई से पूछताछ में उन्होंने स्वीकार किया कि नशे की आदत के कारण उन्होंने यह चोरी की। चोर मंदिर से छह चांदी के मुकुट चुराने के बाद कल्लू सोनी को 4500 में बेचा था तथा दानपात्र से  दो सौ पचासी रुपए निकाल  लिए थे।

यह भी पढ़ें - हिमांचल प्रदेश की स्ट्राबेरी से बदलेगी बुन्देली किसानों की तकदीर

गिरफ्तार अभियुक्तों के कब्जे से 6 अदद मुकुट बरामद किए गए और तीनों को जेल भेज दिया गया।

अभियुक्तों को गिरफ्तार करने वाली टीम में प्रभारी निरीक्षक अतर्रा अखिलेश कुमार मिश्रा, उपनिरीक्षक सूरज कुमार पांडे, उप निरीक्षक अनीश कुमार और आरक्षी गंगाराम व सचिन यादव शामिल रहे। चोरी का खुलासा होने पर कस्बे के लोगों में खुशी व्याप्त है।

यह भी पढ़ें - बाँदा : गणतंत्र दिवस में ऐतिहासिक भवन होंगे रोशन, खेलकूद प्रतियोगिताएं भी होंगी

What's Your Reaction?

like
8
dislike
0
love
6
funny
0
angry
0
sad
2
wow
4