चित्रकूट : चोरी का माल व तमंचा तथा घटना में प्रयुक्त मोटर साइकिल बरामद

पुलिस अधीक्षक अरुण कुमार सिंह के निर्देश पर अपराध एवं अपराधियों पर अंकुश लगाने के लिए की जा रही...

चित्रकूट : चोरी का माल व तमंचा तथा घटना में प्रयुक्त मोटर साइकिल बरामद

पुलिस अभिरक्षा से फरार आरोपी गिरफ्तार

चित्रकूट(संवाददाता)। पुलिस अधीक्षक अरुण कुमार सिंह के निर्देश पर अपराध एवं अपराधियों पर अंकुश लगाने के लिए की जा रही कार्यवाही के क्रम में अपर पुलिस अधीक्षक चक्रपाणि त्रिपाठी एवं क्षेत्राधिकारी नगर राज कमल के पर्यवेक्षण में एसओजी, सर्विलांस एवं कोतवाली कर्वी की संयुक्त टीम द्वारा चोरी की घटनाओं का अनावरण करते हुये पुलिस अभिरक्षा से फरार आरोपी को चोरी के लाखों का माल व तमंचा तथा घटना में प्रयुक्त मोटर साइकिल के साथ गिरफ्तार किया गया।

उल्लेखनीय है कि बीते 25 जून को वादी मोहम्मद सईम पुत्र मोहम्मद हकीम निवासी कालूपुर ने सूचना दी थी कि बीती 10-11 अप्रैल को रात में अज्ञात चोरों द्वारा घर में रखे सोने व चांदी के जेवर व एक मोबाइल चोरी कर लिया। घटना के सम्बन्ध में कोतवाली कर्वी में अज्ञात के विरूद्ध अभियोग पंजीकृत किया गया था। पुलिस अधीक्षक ने घटना को संज्ञान में लेकर प्रभारी एसओजी एमपी त्रिपाठी एवं प्रभारी निरीक्षक कोतवाली कर्वी उपेन्द्र प्रताप सिंह को घटना के अनावरण के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश दिये। एसओजी, सर्विलांस टीम एवं कोतवाली कर्वी में नियुक्त उप निरीक्षक अनिल कुमार मिश्रा की संयुक्त टीम द्वारा 24 जुलाई को शिवबली निवासी मनकुवार गिरफ्तार किया गया। आरोपी के कब्जे से एक बैग में सोने व चांदी के जेवर, 10,500 रूपय, तमंचा व कारतूस तथा घटना में प्रयुक्त मोटर साइकिल बरामद किया गया। पूंछतांछ में आरोपी ने बताया कि 10-11 अप्रैल को ग्राम कालूपुर पाही, 22 मई को पूर्व माध्यमिक विद्यालय लालापुर तथा 15 मई को ग्राम पहरा से अपने साथी बबलू पासी निवासी मनकुवार के साथ मिलकर चोरी की थी। जिसके सम्बन्ध में थाना भरतकूप, थाना रैपुरा में पीडितों ने अभियोग पंजीकृत कराया था। इन चोरियों में उसके साथ उसके गाँव का ही बबलू पासी निवासी मनकुवार भी था। जिसके पास कालूपुर पाही की चोरी के सामान व मोबाइल तथा ग्राम पहरा की चोरी का सामान जो उसके हिस्से में मिला है जो उसके पास है। वह अपने हिस्से का सामान बेचनें के लिए जा रहा था कि पुलिस ने पकड लिया। बीती 25 जुलाई को प्रातः 4ः30 बजे गिरफ्तार आरोपी शिवबली पुलिस अभिरक्षा से फरार हो गया था। जिसके सम्बन्ध में कोतवाली कर्वी में अभियोग पंजीकृत किया गया। इस घटना का तत्काल संज्ञान लेते हुए पुलिस अधीक्षक द्वारा आरोपी की गिरफ्तारी के लिए एसओजी प्रभारी व कोतवाली कर्वी प्रभारी को आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए। जिसके क्रम में एसओजी व कोतवाली कर्वी की संयुक्त टीम द्वारा पुलिस अभिरक्षा से फरार  आरोपी शिवबली को 17 घण्टे के अन्दर पुनः गिरफ्तार किया गया।

गिरफ्तारी के दौरान एसओजी, सर्विलांस मुख्य आरक्षी जितेन्द्र कुशवाहा, आरक्षी रोहित सिंह, गोलू भार्गव, पवन राजपूत, ज्ञानेश मिश्रा, कोतवाली कर्वी उप निरीक्षक अनिल कुमार मिश्रा, प्रभुनाथ सिंह, मुख्य आरक्षी साबीर हुसैन, आरक्षी राहुल देव आदि मौजूद रहे।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0