चित्रकूट : जगद्गुरु रामभद्राचार्य महाराज के कर कमलों से सनातन मन्दिर चेतना सोसाइटी ने दिया सम्मान

भगवान श्रीराम की तपोभूमि चित्रकूट में कामदगिरि पर्वत की तलहटी पर स्थित श्री तुलसी प्रज्ञाचक्षु..

चित्रकूट : जगद्गुरु रामभद्राचार्य महाराज के कर कमलों से सनातन मन्दिर चेतना सोसाइटी ने दिया सम्मान

श्रीराम जन्मभूमि मन्दिर निर्माण में सहयोग के लिए सोसायटी ने सौंपा एक लाख रुपये का चेक

भगवान श्रीराम की तपोभूमि चित्रकूट में कामदगिरि पर्वत की तलहटी पर स्थित श्री तुलसी प्रज्ञाचक्षु दिव्यांग उत्तर माध्यमिक विद्यालय में पद्मविभूषण से अलंकृत श्रीतुलसीपीठाधीश्वर जगद्गुरु स्वामी रामभद्राचार्य महाराज की रामकथा का आयोजन हो रहा है। 

मकर संक्रांति के पावन अवसर पर सनातन मन्दिर चेतना सोसाइटी द्वारा जगद्गुरु स्वामी रामभद्राचार्य जी महाराज के करकमलों से विश्व हिन्दू परिषद के अंतरराष्ट्रीय अध्यक्ष रहे स्मृतिशेष श्रद्धेय अशोक सिंघल जी को “सनातन धर्म रत्न“ पुरस्कार 2020 से अलंकृत किया गया। साथ ही समिति के द्वारा श्रीराम जन्मभूमि मन्दिर निर्माण निधि समर्पण अभियान में एक लाख रुपये की समर्पण निधि का चेक भेंट भी प्रदान किया गया। 

यह भी पढ़ें - हराम नहीं कोविड-19 वैक्सीन लगवाना, कोविड 19 वैक्सीन के बारे में फैलाई जा रही अफवाहों 

विहिप के अन्तर्राष्ट्रीय अध्यक्ष रहे अशोक सिंघल सनातन धर्म रत्न 2020 से किया अलंकृत  

आदितीर्थ चित्रकूट में कामदगिरि पर्वत की तलहटी में स्थित श्री तुलसी प्रज्ञाचक्षु दिव्यांग उत्तर माध्यमिक विद्यालय में पदम् विभूषण से अलंकृत श्री तुलसीपीठाधीश्वर जगद्गुरु स्वामी रामभद्राचार्य की राम कथा चल रही है।

जगद्गुरु की कथा का रसपान करने के लिए देश भर से हजारों शिष्यों का जमावड़ा लगा हुआ है। गुरुवार को मकर संक्रांति के पावन अवसर एवं जगद्गुरु रामभद्राचार्य महाराज के जन्मोत्सव के उपलक्ष्य पर पंडाल की विशेष सजावट की गई है। जगद्गुरु को जन्मदिन की बधाई देने वालो का सुबह से तांता लगा हुआ है। 

यह भी पढ़ें - बाँदा: डीएम ने प्रशासक के रूप में जिला पंचायत की कमान संभाली

इस मौके पर सनातन मन्दिर चेतना सोसाइटी (रजि.) द्वारा आयोजित  सनातन धर्मरत्न पुरस्कार 2020 के तहत जगद्गुरु स्वामी रामभद्राचार्य जी महाराज के करकमलों से विश्व हिन्दू परिषद के अंतरराष्ट्रीय अध्यक्ष रहे स्मृतिशेष श्रद्धेय अशोक सिंघल को “सनातन धर्म रत्न“ से अलंकृत किया।

साथ ही समिति के द्वारा श्रीराम जन्मभूमि मन्दिर निर्माण निधि समर्पण अभियान में एक लाख रुपये की समर्पण निधि का चेक भेंट की।  सनातन धर्म रत्न पुरस्कार तथा समर्पण निधि का चेक विश्व हिन्दू परिषद की ओर से प्रान्त संगठन मंत्री मधुराम जी (कानपुर प्रान्त) ने ग्रहण किया। कार्यक्रम में सनातन मंदिर चेतना सोसाइटी के अजय कुमार मिश्र, आशीष त्रिपाठी की भी उपस्थित रहें।

यह भी पढ़ें - कानपुर : अन्तर्राज्यीय नकली स्टाम्प व टिकट बिक्री करने वाले दो स्टाम्प विक्रेता गिरफ्तार

हिन्दुस्थान समाचार

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0