चित्रकूट : नदी में बने टीले की खुदाई के लिए उतरी पोकलैंड

डीएम की पहल पर सिंचाई विभाग नें रविवार से पोकलैंड मशीन मन्दाकिनी नदी की खुदाई के लिए उतार दी है...

चित्रकूट : नदी में बने टीले की खुदाई के लिए उतरी पोकलैंड

मंदाकिनी नदी को गहरा कर टीला हटाएगी पोकलैंड
 
चित्रकूट। डीएम की पहल पर सिंचाई विभाग नें रविवार से पोकलैंड मशीन मन्दाकिनी नदी की खुदाई के लिए उतार दी है। नयागाँव रपटा के पास नदी में बने टीले की खुदाई के लिए उतरी पोकलेन ने पहले दिन नदी की गहराई बढ़ाई। बुंदेली सेना नें पहल का स्वागत किया है।

यह भी पढ़े : चित्रकूट : कृषि कार्य करने वाले वाहनों में लगाये गये रिफ्लेक्टर

बुंदेली सेना के जिलाध्यक्ष अजीत सिंह ने बताया कि नयागाँव रपटा के पास नदी में बने टीले को हटाने के लिए उन्होंने जिलाधिकारी से मांग की थी। बारिश के पहले नगर पालिका की जेसीबी मशीन उतरी तो वह फंस गई। फिर एक पोकलेन मशीन पहुंची, लेकिन उसके आपरेटर ने नदी में उतरने से हाँथ खड़े कर दिए। अब सिंचाई विभाग के अधिशाषी अभियंता आशुतोष कुमार ने पोकलैंड मशीन मंगाकर नदी में उतरवाई है। मौके पर इंजीनियर गुरु प्रसाद नें पहुंचकर नारियल तोड़कर पोकलैंड से खुदाई की शुरुआत कराई।

यह भी पढ़े : रेलवे के स्लीपर कोच का हाल तो जनरल जैसा, स्टूडेंट ने किया ट्वीट...आधी रात प्रशासन हुआ सख्त

रविवार को पहले दिन नयागाँव रपटा से लेकर लगभग 50 मीटर नदी की गहराई बढ़ाई गई। अगले 3-4 दिन तक पोकलैंड रातोदिन नदी में काम करेगी। पोकलैंड मशीन से खुदाई होने से नदी के तमाम बंद पड़े जलस्रोत खुलने की भी उम्मीद है। बुंदेली सेना ने जिलाधिकारी की पहल की मुक्तकंठ से प्रशंसा की है। कहा कि टीला हटने और नदी की गहराई हो जाने से पन्नालाल घाट प्रदूषण मुक्त और नहाने लायक बन जाएगा।

यह भी पढ़े : बांदा महोत्सव में भजन सम्राट अनूप जलोटा और कैलाश खेर अपने सुरों का जलवा बिखेरेंगे

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0