वार्षिकोत्सव में बाल कलाकारों ने शानदार प्रस्तुति देकर खूब तालियां बटोरी

शहर के नरैनी रोड स्थित किड्ज़ी स्कूल के वार्षिकोत्सव ‘तरंग-2023’ में पी.जी., नर्सरी, एल.केजी. एवं यू. केजी. के नन्हें-मुन्ने बच्चों ने नृत्य नाटिकाओं,लोकनृत्य,समूह नृत्य और कव्वाली ...

वार्षिकोत्सव में बाल कलाकारों ने शानदार प्रस्तुति देकर खूब तालियां बटोरी

 शहर के नरैनी रोड स्थित किड्ज़ी स्कूल के वार्षिकोत्सव ‘तरंग-2023’ में पी.जी., नर्सरी, एल.केजी. एवं यू. केजी. के नन्हें-मुन्ने बच्चों ने नृत्य नाटिकाओं,लोकनृत्य,समूह नृत्य और कव्वाली की शानदार प्रस्तुति देकर दर्शक दीर्घा में बैठे दर्शकों एवं अभिभावकों को आनंद से सराबोर कर दिया। बाल कलाकारों की प्रस्तुति देखकर दर्शक वाह -वाह कर उठे।

यह भी पढ़े:संसद में स्मोक बम फोड़ने के मामले के तार जालौन से भी जुड़े, अतुल कुलश्रेष्ठ पकडा ग

 कार्यक्रम का शुभारम्भ ज्ञानदायिनी माँ सरस्वती की प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्ज्वलन कर किया गया। तत्पश्चात् विघ्नहर्ता व मंगलकर्ता भगवान श्री गणेश जी की स्तुति सम्पन्न हुई। आए हुए अतिथियों के स्वागत में स्वागत नृत्य की शानदार प्रस्तुति की गई। कार्यक्रम की इसी शृंखला में ‘मित्रता’,‘मोबाइल की लत’ एवं ‘धरती माता की अनुभूति’ जैसी नृत्य नाटिकाओं ने दर्शक दीर्घा में बैठे दर्शकों एवं अभिभावकों को आनंद से सराबोर कर दिया। साथ ही साथ जागरुकता का बोध कराया कि शैशवकाल से ही रोते हुए बच्चे को मोबाइल देकर चुप करा दिया जाता है और धीरे-धीरे उस बच्चे की दुनिया सिर्फ़ मोबाइल तक ही सिमट जाती है। अपनों के अपनत्व से जो खुद वंचित रहा, वह बड़ा होकर अपनों को अपनापन कैसे दे पाएगा?

यह भी पढ़े:बुंदेलखंड के गोरखगिरि में, गोरखपुर की तर्ज पर बन रहा है गुरु गोरखनाथ का भव्य मंदिर 


इसके बाद बच्चों ने भारत के विभिन्न प्रान्तों की प्रचलित पोशाकों को धारण कर पंजाबी, राजस्थानी व कथककली जैसे लोकनृत्य प्रस्तुत कर सभी का मन मोह लिया। ‘कव्वाली’ की जानदार प्रस्तुति ने दर्शकों को वाह-वाह करने के लिए मज़बूर कर दिया। यू.केजी. द्वारा मंचित लघुनाटिका ‘भारतीय सेना’ ने शहीदों व उनके परिवारों के प्रति कर्त्तव्यबोध का एहसास कराया। मनोरंजन के इसी क्रम में ‘रेट्रो से मेट्रो’ समूह नृत्य ने फ़िल्मी सफ़र की याद दिलाते हुए दिलीप कुमार, अमिताभ बच्चन, शाहरूख खान जैसे कलाकारों को मंच पर जीवंत कर दिया और सभी दर्शक अपने-अपने ज़माने को याद कर झूमते नज़र आए। 

यह भी पढ़े:बांदाःएक बालू खदान के मामले में एक ही थाने के, इंचार्ज समेत 8 पुलिसकर्मी निलंबित


कार्यक्रम के अन्त में किड्ज़ी हेड  ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि विद्यालय ही वह स्थान है जहाँ बच्चों का सर्वांगीण विकास होता है। समय-समय पर ऐसे अवसरों का आयोजन किया जाता है ताकि उनमें छिपी हुई प्रतिभा को मंच प्रदान कर उनके कौशल को सम्मुख रखा जाए, जिससे उन्हें आगे चलकर दिशा मिल सके और वे अपना मुकाम हासिल कर सकें।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
6
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0