पूर्व मंत्री नसीमुद्दीन सिद्दीकी के भतीजों समेत कई पर इस बजह से हुआ मुकदमा दर्ज

डोर टू डोर अभियान के दौरान विद्युत विभाग की टीम का विरोध करना पूर्व मंत्री नसीमुद्दीन के भाई भतीजे को...

पूर्व मंत्री नसीमुद्दीन सिद्दीकी के भतीजों समेत कई पर इस बजह से हुआ मुकदमा दर्ज

बांदा, डोर टू डोर अभियान के दौरान विद्युत विभाग की टीम का विरोध करना पूर्व मंत्री नसीमुद्दीन के भाई भतीजे को महंगा पड़ा। इस मामले में विद्युत विभाग ने सरकारी कार्य में बाधा डालने का आरोप लगाते हुए नसीमुद्दीन सिद्दीकी के दो भतीजों समेत कई लोगों के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कराया है। इस मामले में एक दिन पहले ही समाजवादी पार्टी के नेता हसनउद्दीन सिद्दीकी के नेतृत्व में मोहल्ले के सैकड़ों लोगों ने विद्युत विभाग पर अवैध वसूली का आरोप लगाते हुए जिला अधिकारी को ज्ञापन दिया था

यह भी पढ़ें - झांसी में इस मंदिर पर लिखा हुआ है जय कुतिया महारानी मां, क्या है यह विचित्र कहानी ?


इस मामले में उपखंड पीली कोठी के जेई साविंद्र पटेल ने कोतवाली में तहरीर दी है। जिसमें कहा गया है कि, जनपद में 11केवी टेलीफोन एक्सचेंज फीडर हाईलॉस में है। डोर-टू-डोर चेकिंग अभियान के तहत फीडर के क्षेत्र खांईपार में सोमवार को एसडीओ अनूप कुमार सिंह, विद्युत वितरण खंड चिल्ला रोड एसडीओ अनूप कुमार सिंह और मीटर विभाग के जेई प्रवीण कुमार के साथ चेकिंग कर रहे थे। पूर्वमंत्री नसीमुद्दीन के सगे भतीजों मुजीबुद्दीन और वजीरूद्दीन पुत्र पूर्व एबीएसए जमीलुद्दीन के घर जांच को पहुंचे तो दोनों ने मोहल्ले के कई उपद्रवियों को बुला लिया। जिन्होंने टीम को घेर कर अभद्रता की, सरकारी दस्तावेजों को छीनने का प्रयास एवं सरकारी कार्य प्रभावित किया। इसकी जानकारी फोन पर विद्युत नगरीय वितरण खंत अधिशाषी अभियंता को दी गई। उनके मौके पर पहुंचने और पुलिस बल को बुलाने के बाद टीम वहां से निकल पाई। नहीं तो कोई बड़ी अनहोनी हो सकती थी। 

यह भी पढ़ें - बेटे की इस शर्मनाक करतूत से, मां बेटे का रिश्ता कलंकित

बताते चलें कि उसी दिन पूर्व मंत्री नसीमुद्दीन के भाई और समाजवादी पार्टी के नेता हसनउद्दीन सिद्दीकी के नेतृत्व में खांईपार मोहल्ले के सैकड़ों लोगों ने कलेक्ट्रेट पहुंचकर प्रदर्शन किया था और आरोप लगाया था कि विद्युत विभाग के कर्मचारियों द्वारा मोहल्ले के लोगों का जांच के नाम पर उत्पीड़न किया जा रहा है। कर्मचारी लोगों को डरा धमका कर अवैध वसूली कर रहे हैं। विभाग के पास मीटर नहीं है। जिनके घरों में मीटर नहीं लगे हैं उनसे भी वसूली की जा रही है। जबकि विभाग को मीटर लगाना चाहिए। इस मामले में मोहल्ले के लोगों ने कार्रवाई न होने पर आंदोलन की चेतावनी दी थी। प्रदर्शन के कुछ घंटे बाद विभाग के जेई द्वारा कोतवाली में मोहल्ले के लोगों पर सरकारी कार्यक्रम कार्य में बाधा डालने का आरोप लगाते हुए पूर्व मंत्री के दो भतीजे समेत कई लोगों के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत करा दिया है।

यह भी पढ़ें -  यूपी की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल पहुंची झाँसी के बुंदेलखंड विश्वविद्यालय, देखिये पूरी खबर

इस बारे में कोतवाली प्रभारी श्याम बाबू शुक्ला का कहना है कि मामले में मुजीबुद्दीन और वजीरूद्दीन को नामजद और मोहल्ले के कई उपद्रवियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है। जांच-पड़ताल की जा रही है। जोच में दोषी पाये जाने पर नामित लोगों के खिलाफ कार्यवाही की जायेगी।

यह भी पढ़ें -  बांदाः यहां तैयार हुआ मां पीतांबरा देवी का भव्य मंदिर, अब प्राण प्रतिष्ठा की तैयारी

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0