ऑनलाइन सम्पन्न हुई ‘बुन्देलखण्ड प्रतिभा सम्मान’ परीक्षा

बुन्देलखण्ड की प्रतिभा को परख कर उन्हें उच्च शिक्षा प्राप्ति के लिए सहयोग करने के उद्देश्य से ‘काली चरण निगम इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी-बाँदा’ प्रतिवर्ष ‘बुन्देलखण्ड प्रतिभा सम्मान’ प्रतियोगिता...

ऑनलाइन सम्पन्न हुई ‘बुन्देलखण्ड प्रतिभा सम्मान’ परीक्षा

13वें संस्करण में आठ हजार से अधिक पंजीकृत विद्यार्थियों ने किया प्रतिभाग

बुन्देलखण्ड की प्रतिभा को परख कर उन्हें उच्च शिक्षा प्राप्ति के लिए सहयोग करने के उद्देश्य से ‘काली चरण निगम इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी-बाँदा’ प्रतिवर्ष ‘बुन्देलखण्ड प्रतिभा सम्मान’ प्रतियोगिता का आयोजन करता है। विगत 12 वर्षों से बुन्देलखण्ड के 13 जनपदों में इस प्रतियोगिता का सफलता पूर्वक आयोजन किया जा रहा है। आयोजित परीक्षा में 10वीं, 12वीं (गणित व बॉयो) एवं स्नातक अंतिम वर्ष में अध्ययनरत कुल 8380 प्रतिभागियों ने पंजीकरण कर के ऑनलाइन परीक्षा दी। प्रतिभागियों ने परीक्षा के प्रति जबरदस्त उत्साह दिखाया, उन्होंने अपने-अपने वर्ग में परीक्षा देते हुए अपने-अपने छायाचित्र भी भेजे।

राजीव गांधी डिग्री कॉलेज बाँदा के छात्र शिवम रैकवार, छात्रा प्रियांका सोनी, अंजली सिंह ने स्नातक वर्ग में प्रतिभाग किया। विद्यार्थियों ने बताया कि मैंने सफलतापूर्वक ऑनलाइन परीक्षा दी है, अब रिजल्ट का इंतजार है। छात्रा अनुष्का राजे, आदित्य राज सिंह, पारूल सिंह, प्रियांशु सिंह स्नेहा गुप्ता, अभिषेक, दीप्ती, धीरज शुक्ला, सरस्वती बालिका विद्या मन्दिर, महोबा से अंजल गुप्ता सहित अन्य विद्यार्थियों ने भी अपने-अपने वर्ग में परीक्षा दी।

परीक्षा के संयोजक ने बताया कि परीक्षा में भौतिक विज्ञान, रसायन विज्ञान, जीव विज्ञान, गणित और सामान्य अध्ययन के प्रश्न पूछे गये।  परीक्षा के दो चरण होंगे, प्रथम चरण की ऑनलाइन परीक्षा आज 12 मई 2024 को सम्पन्न हुयी। दूसरे चरण में प्रत्येक जनपद से वर्गवार चयनित प्रतिभागियों का निर्णायक मण्डल द्वारा साक्षात्कार लिया जायेगा, तत्पश्चात जनपद से वर्गवार विजेताओं व सम्पूर्ण बुन्देलखण्ड के वर्गवार विजेताओं के नामों की घोषणा www.bundelkhandpratibhasamman.com वेबसाइट पर शनिवार, 25 मई 2024 को की जायेगी। प्रतियोगिता में सम्पूर्ण बुन्देलखण्ड के 13 जनपदों से वर्गवार प्रथम व द्वितीय विजेताओं का चयन होगा। इस प्रतियोगिता के माध्यम से लगभग 10 लाख रूपये से अधिक के पुरस्कार एवं स्कॉलरशिप का वितरण ‘काली चरण निगम इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी-बाँदा’ के परिसर में आयोजित भव्य समारोह में किया जायेगा

प्रतियोगिता को सम्पन्न कराने में प्रमुख रूप से प्रमोद अवस्थी, सत्यजीत तिवारी, राम नरेश सिंह गौतम, नीरज तिवारी, राघवेन्द्र तिवारी, मयंक कुमार सिंह आदि ने अपना सहयोग दिया।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0