बुंदेलखंड प्रतिभा सम्मान प्रतियोगिता के परिणाम घोषित, प्रतिभागी इस वेबसाइट में देखे

बुंदेलखंड की प्रतिभा को परख कर उन्हें उच्च शिक्षा प्राप्त करने के लिए सहयोग करने के उद्देश्य से..

बुंदेलखंड प्रतिभा सम्मान प्रतियोगिता के परिणाम घोषित, प्रतिभागी इस वेबसाइट में देखे
BPS Results 2021

बुंदेलखंड की प्रतिभा को परख कर उन्हें उच्च शिक्षा प्राप्त करने के लिए सहयोग करने के उद्देश्य से कालीचरण निगम इंस्टीट्यूट आफ टेक्नोलॉजी द्वारा आयोजित बुंदेलखंड प्रतिभा सम्मान प्रतियोगिता के नतीजे आज घोषित कर दिए हैं। इस प्रतियोगिता में भाग लेने वाले प्रतिभागी बुंदेलखंड प्रतिभा सम्मान वेबसाइट में अपना रिजल्ट देख सकते हैं।

जो विजेता प्रतिभागी हैं उन्हें कालीचरण निगम इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी कॉलेज में स्कॉलरशिप के रूप में प्रवेश लेने पर 25% प्रथम वर्ष की फीस में छूट दी जाएगी। इस वर्ष दसवें संस्करण में परीक्षा ऑनलाइन कराई गई है। इस परीक्षा में इस वर्ष कुल 9780 छात्रों ने पंजीकरण कराया था जिसमें 8240 परीक्षार्थियों ने परीक्षा में सहभागिता की। परीक्षा के संयोजक श्याम जी निगम ने बताया कि इस वर्ष हाई स्कूल के 7 परीक्षार्थी प्रथम आए हैं जबकि 6 प्रतिभागी द्बितीय स्थान पर है।

इसी तरह इंटरमीडिएट बायो में 7 परीक्षार्थी प्रथम स्थान पर आए हैं और4 द्वितीय स्थान पर हैं। पीसीएम वर्ग में 10प्रथम और 9 द्बितीय स्थान पर है। इसी तरह ग्रेजुएशन वर्ग के छात्रों में आठ प्रथम और 5 द्बितीय स्थान हैं। उन्होंने बताया कि विजेता प्रतिभागियों को पुरस्कृत करने के लिए कोरोना नियमों का पालन करते हुए समारोह आयोजित होगा जिसमें प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया जाएगा।

यह भी पढ़ें - बुंदेलखंड प्रतिभा सम्मान परीक्षा में 8000 से अधिक परीक्षार्थी हुए सम्मिलित

इस प्रतियोगिता के माध्यम से लगभग 10 लाख से अधिक के पुरस्कार एवं स्काॅलरशिप का वितरण किया जायेगा। पिछले 10 सालों से बुन्देलखण्ड न्यूज़, बुंदेलखंड प्रतिभा सम्मान में डिजिटल मीडिया पार्टनर है और अगर आप बुंदेलखंड प्रतिभा सम्मान की कोई भी अपडेट जानना चाहते हैं तो बुंदेलखंड न्यूज़ (www.bundelkhandnews.com) की वेबसाइट और (यू ट्यूब) चैनल पर जाकर देख सकते हैं।

रिजल्ट देखने के लिए यहां क्लिक करें -

https://bundelkhandpratibhasamman.com/index.php

What's Your Reaction?

like
3
dislike
1
love
2
funny
0
angry
0
sad
1
wow
2