हनुमान मंदिर में चल रही थी भागवत कथा, तभी किसी ने पंडाल में लगा दी आग

बांदा शहर के कटरा मोहल्ले में स्थित हनुमान मंदिर परिसर में चल रही भागवत कथा के दूसरे दिन आधी रात को अराजक तत्वों ने..

हनुमान मंदिर में चल रही थी भागवत कथा, तभी किसी ने पंडाल में लगा दी आग

बांदा शहर के कटरा मोहल्ले में स्थित हनुमान मंदिर परिसर में चल रही भागवत कथा के दूसरे दिन आधी रात को अराजक तत्वों ने पंडाल में आग लगा दी‌ जिससे पूरा पंडाल और उसमें रखें धार्मिक ग्रंथ जलकर स्वाहा हो गए हैं।इस घटना से लोगों में आक्रोश व्याप्त है। घटना आधीरात के बाद लगभग 2 बजे के बाद की बताई जा रही है।

यह भी पढ़ें - इस विभाग के अफसरों ने चित्रकूट मंडल के कमिश्नर की नहीं मानी बात, कमिश्नर ने अपर मुख्य सचिव से की शिकायत

इस बारे में भागवत कथा के आयोजक रासबिहारी अवस्थी ने बताया कि रात को 1.30 बजे तक मैं कुछ  कुछ ब्राह्मणों के साथ जग रहा था और मैंने पंडाल के आसपास निगरानी भी की थी। तब तक सब कुछ सामान्य था। इसके बाद मैं सो गया, तभी अज्ञात व्यक्तियों द्वारा पंडाल में आग लगा दी गई। जिससे पूरा पंडाल जलने लगा इसी बीच कुछ लोगों ने मुझे जगाया और बताया कि पंडाल में आग लग गई है। 

मैंने तत्काल कथा व्यास को बुलाया जो पंडाल के समीप अलग कक्ष में सो रहे थे और साथ में मोहल्ले के कुछ अन्य लोगों की मदद से आग बुझाने की कोशिश की। तब तक पूरा पंडाल और पंडाल में रखे भागवत ग्रंथ व अन्य धार्मिक पुस्तकें जल गई। सवेरे 4 बजे सूचना पाकर इस वार्ड के सभासद सभासद नीरज त्रिपाठी मौके पर पहुंचे और उन्होंने घटना की जानकारी पुलिस को दी लेकिन मौके पर कोई पुलिसकर्मी नहीं आया।  उन्होंने बताया कि अग्निकांड में टेंट और साउंड सर्विस वाले का पूरा सामान जल गया है। बताया कि मंगलवार को कथा का दूसरा दिन था, कथा पूरी होने तक जारी रहेगी।

यह भी पढ़ें - एमएलसी चुनाव : बांदा हमीरपुर सीट से जांच के बाद 5 प्रत्याशियों के पर्चे खारिज

यह भी पढ़ें - पिछले एमएलसी चुनाव में मैदान छोड़ने वाले सपा प्रत्याशी, इस बार कौन सा करिश्मा करेंगे ?

What's Your Reaction?

like
4
dislike
0
love
0
funny
0
angry
2
sad
4
wow
1