पिछले एमएलसी चुनाव में मैदान छोड़ने वाले सपा प्रत्याशी, इस बार कौन सा करिश्मा करेंगे ?

उत्तर प्रदेश विधान परिषद चुनाव के लिए बांदा हमीरपुर सीट से 8 प्रत्याशियों में नामांकन करके अपना-अपना दावा ठोंक दिया है..

पिछले एमएलसी चुनाव में मैदान छोड़ने वाले सपा प्रत्याशी, इस बार कौन सा करिश्मा करेंगे ?
समाजवादी पार्टी आनंद त्रिपाठी (Samajwadi Party Anand Tripathi)

बांदा,

उत्तर प्रदेश विधान परिषद चुनाव के लिए बांदा हमीरपुर सीट से 8 प्रत्याशियों में नामांकन करके अपना-अपना दावा ठोंक दिया है। वही इस बार समाजवादी पार्टी ने आनंद त्रिपाठी को अपना प्रत्याशी बनाया है, जो पिछले चुनाव में भाजपा प्रत्याशी थे जो ऐन मौके पर मैदान छोड़कर सपा के प्रत्याशी रहे रमेश मिश्रा को निर्विरोध चुनाव जीतने का मौका दिया था। इस बार वह सपा से प्रत्याशी हैं। जिससे इस समय चर्चाएं तेज हैं कि क्या इस बार भी आनंद त्रिपाठी कुछ नया गुल खिलाएंगे।

यह भी पढ़ें - बांदा हमीरपुर एमएलसी चुनाव में सपा और भाजपा प्रत्याशियों ने भरा पर्चा, सपा का कौन हुआ बागी प्रत्याशी

बांदा हमीरपुर सीट से चित्रकूट निवासी आनंद त्रिपाठी को भाजपा ने 2017 में अपना उम्मीदवार घोषित किया था। उस चुनाव में समाजवादी पार्टी ने रमेश मिश्रा को प्रत्याशी बनाया था। भाजपा प्रत्याशी आनंद त्रिपाठी को भाजपा ने न सिर्फ प्रत्याशी घोषित किया बल्कि उन्हें टिकट भी दिया था लेकिन जब नामांकन का अंतिम दिन आया तो श्री त्रिपाठी ने नामांकन पत्र दाखिल नहीं किया और चुनाव मैदान छोड़ दिया था। परिणाम स्वरूप समाजवादी पार्टी द्वारा मैदान में उतारे गए प्रत्याशी रमेश मिश्रा निर्विरोध चुनाव जीतने में सफल हो गए थे।

लोगों में श्री त्रिपाठी की पिछली प्रक्रिया को लेकर चर्चा तेज हो गई है कि संभवत उन्होंने सपा प्रत्याशी को जिताने के लिए एक साजिश के तहत मैदान छोड़ा था। लोगों में यहां तक चर्चा है कि कहीं त्रिपाठी इस बार भी चुनाव में कोई नया गुल न खिलायें, हालांकि अभी नामांकन पत्र वापस लेने की अंतिम तिथि 24 मार्च है। इस बीच सपा प्रत्याशी का राजनीतिक ऊंट किस करवट बैठता है यह तो आने वाला समय बताएगा।

यह भी पढ़ें - प्रचंड गर्मी में बांदा शहर के इन इलाकों में 2 दिन नहीं रहेगी 5 घंटे बिजली

वहीं दूसरी तरफ समाजवादी पार्टी के बागी प्रत्याशी लवलेश सिंह यादव ने बगावत करते हुए चुनाव मैदान में उतर कर अपनी दावेदारी ठोंकी है। उन्होंने अपने आप को समाजवादी पार्टी का सच्चा सिपाही बताया है। अब उनके मैदान में आ जाने से सपा के सामने उहापोह की स्थिति बनी हुई है।

इनके अलावा पांच और प्रत्याशी हैं जो निर्दलीय हैं इनमें ज्यादातर डमी प्रत्याशी बताए जा रहे हैं, लेकिन लवलेश के चुनाव मैदान में डटे रहने से सपा के सामने मुश्किल खड़ी हो सकती है। ऐसे में पार्टी के नेता बागी उम्मीदवार को मनाने की कोशिश कर रहे हैं। कुल मिलाकर चुनाव मैदान में भाजपा के जीतेंद्र सिंह सेंगर और सपा के आनंद त्रिपाठी के बीच मुकाबला हो सकता है ऐसे में अगर कोई तीसरा प्रत्याशी चुनाव मैदान में डटा रहेगा तो निश्चित ही नतीजे चौंकाने वाले हो सकते हैं।

यह भी पढ़ें - बांदा : इतने केंद्रों में 40208 परीक्षार्थी यूपी बोर्ड की परीक्षा देंगे, यह अफसर नकल रोकने को किए गए तैनात

What's Your Reaction?

like
2
dislike
0
love
2
funny
0
angry
0
sad
0
wow
2