बाँदा : कुत्तों ने दुर्लभ प्रजाति के काले हिरन पर किया हमला, ग्रामीणों ने इस तरह बचाई जान

वन प्रभाग के बबेरू रेंज अंतर्गत बबेरू कोतवाली के बड़ा गांव में शिकारी कुत्तों ने एक दुर्लभ प्रजाति के काला हिरण को घेर कर घायल कर दिया..

बाँदा : कुत्तों ने दुर्लभ प्रजाति के काले हिरन पर किया हमला, ग्रामीणों ने इस तरह बचाई जान

वन प्रभाग के बबेरू रेंज अंतर्गत बबेरू कोतवाली के बड़ा गांव में शिकारी कुत्तों ने एक दुर्लभ प्रजाति के काला हिरण को घेर कर घायल कर दिया। जिसे ग्रामीणों ने किसी तरह बचाया और वन विभाग के कर्मचारियों द्वारा उसको वहां से उठाकर पशु चिकित्सालय लाकर इलाज कराकर रेस्क्यू कर लिया गया।

यह भी पढ़ें - डकैत ददुआ पर बनी फिल्म तानाशाह अब बीहड़ के बागी नाम से हुई रिलीज़

बांदा वन प्रभाग के उप प्रभागीय अधिकारी एसपी गौतम को दूरभाष पर सूचना दी गई कि बबेरू कोतवाली के अंतर्गत बड़ा गांव में शिकारी कुत्तों द्वारा एक ब्लैक बक (हिरन) को घायल कर दिया गया है जिसे किसी तरह ग्रामीणों द्वारा बचा लिया गया है।

इस सूचना पर उप प्रभागीय वन अधिकारी ने तत्काल क्षेत्रीय वन अधिकारी राजेश कुमार गुप्ता को हिरन बचाने के लिए आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए।

वन विभाग की टीम ने तत्काल कार्रवाई करते हुए हिरन को पशु चिकित्सालय बबेरू लाकर इलाज कराया। उपचार के बाद काला हिरन स्वस्थ है। 

उप प्रभागीय वन अधिकारी बांदा एमपी गौतम ने बताया कि पूर्ण स्वस्थ होने के बाद इस काले हिरन को फिर इसके प्राकृतिक वास वन क्षेत्र में छोड़ दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें - बाँदा : जिला अस्पताल की नई बिल्डिंग में होगा कोरोना मरीजों का इलाज

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0