बांदा के लाल सत्यम ने किया कमाल, आईआईटी टॉप कर हासिल किया ये पैकेज

कहते हैं प्रतिभा किसी की मोहताज नहीं होती, जो प्रतिभा के धनी होते हैं। वह अपने कारनामे से अपने माता-पिता और जिले का नाम रोशन करते हैं।  बांदा ...

बांदा के लाल सत्यम ने किया कमाल, आईआईटी टॉप कर हासिल किया ये पैकेज

 कहते हैं प्रतिभा किसी की मोहताज नहीं होती, जो प्रतिभा के धनी होते हैं। वह अपने कारनामे से अपने माता-पिता और जिले का नाम रोशन करते हैं।  बांदा जिले के एक बेटे ने ऐसा ही कुछ कर दिखाया है। उसने न सिर्फ अपने माता-पिता को गौरवान्वित किया है बल्कि आईआईटी में टॉप करके 40 लाख के पैकेज कैंपस से ही सेलेक्शन पाकर युवाओं के प्रेरणा स्रोत बन गए हैं। उनकी इस उपलब्धि पर घर पर बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है।

यह भी पढ़े :महिला को न्याय दिलाने थाने पहुंची गुलाबी गैंग की राष्ट्रीय कमांडर संपत पाल पर हमला

जिले के अतर्रा कस्बे में रहने वाले स्व. प्रोफेसर दीनानाथ पांडे ने जनपद ही नहीं मंडल में शिक्षा के क्षेत्र में क्रांति लाने का काम किया था। जिन्हें शिक्षा के क्षेत्र में आज भी सम्मान के साथ याद किया जाता है। दीनानाथ पांडे के पौत्र और डॉक्टर विजय पांडे के पुत्र सत्यम पांडे अतर्रा कस्बे के लखन कॉलोनी निवासी हैं। सत्यम ने आईआईटी खड़कपुर से बीटेक, एमटेक में टॉप किया है।इसके बाद सत्यम पांडे का चयन भी केंपस प्लेसमेंट के अंतर्गत एक एक्सेन्चर कंपनी में 40 लाख पैकेज में हो गया है। उसकी उपलब्धि पर आईआईटी के निदेशक डॉक्टर बी के तिवारी ने सम्मानित किया और छात्र-छात्राओं से उनसे प्रेरणा लेने की नसीहत दी। 

यह भी पढ़े :यूपी में 18 साल से कम उम्र के बच्चों को वाहन चलाने पर रोक, इस बाइक को चलाने की अनुमति 

सत्यम के पिता विजय कुमार पांडे ने बताया कि सत्यम बचपन से ही पढ़ने में तेज था। प्रारंभिक शिक्षा बांदा में हुई, इसके बाद उसे पढ़ने के लिए कानपुर भेजा गया। जहां उसने कक्षा 6 से इंटरमीडिएट तक की शिक्षा बीएनएसडी में पूरी की। इसके उपरांत उसने आईआईटी खड़कपुर में आगे की शिक्षा पूरी की। उन्होंने बताया कि जब हमें बेटे की इस सफलता की जानकारी मिली तो पूरा परिवार खुशी से झूम उठा। वही रिश्तेदारों व इष्ट मित्रों द्वारा घर पहुंच कर बधाई दी जा रही है।
 बेटे की इस सफलता में जहां परिवार के लोग बेहद खुश नजर आ रहे हैं। वहीं पास पड़ोस के लोगों में भी खुशी का माहौल है। जो सत्यम पांडे की खूबियां बता कर एक दूसरे से चर्चा में तल्लीन है।

यह भी पढ़े:रामलीला के मंचन के दौरान फिल्मी स्टाइल में आए दबंगों ने जमकर फायरिंग की, एक किशोर गोली लगने से  घायल 

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0