बांदाःट्रेन से आने वाले यात्री को लूटने वाले, ई-रिक्शा चालक समेत तीन गिरफ्तार

कोतवाली पुलिस ने शहर के कृषि महाविद्यालय के पास महोबा रोड बाईपास में एक यात्री के साथ लूटपाट करने वाले ई-रिक्शा चालक और उसके दो साथियों को गिरफ्तार कर लिया है। इन तीनों ..

बांदाःट्रेन से आने वाले यात्री को लूटने वाले, ई-रिक्शा चालक समेत तीन गिरफ्तार

 कोतवाली पुलिस ने शहर के कृषि महाविद्यालय के पास महोबा रोड बाईपास में एक यात्री के साथ लूटपाट करने वाले ई-रिक्शा चालक और उसके दो साथियों को गिरफ्तार कर लिया है। इन तीनों ने मिलकर कटनी से ट्रेन में सफर करके आए एक यात्री को लूट लिया था। पकड़े गए बदमाशों के कब्जे से लूट के 34500 रुपए नगद, मोबाइल फोन व लूट में प्रयुक्त ई रिक्शा तथा मोटरसाइकिल बरामद की गई है। 

यह भी पढ़े दमोहः जबलपुर स्टेट हाईवे पर सिद्ध बाबा पहाड़ी के पास युवक का अधजला शव मिला 

इस घटना के बारे में जानकारी देते हुए क्षेत्राधिकारी गवेन्द्रपाल गौतम ने बताया कि 17 जनवरी 2024 को थाना कोतवाली देहात के चहितारा के रहने वाले पंकज सेन ने थाना कोतवाली नगर पर लिखित प्रार्थना पत्र देते हुए बताया कि 10/11 जनवरी 2024 की रात्रि को वह कटनी से बांदा ट्रेन से आया था। रेलवे स्टेशन बांदा के बाहर उसने अपने घर चहितारा जाने के लिए एक ई-रिक्शा बुक किया। रिक्शा चालक ने रास्ते में कहा कि मेरा कुछ काम है जिससे दूसरे रास्ते से ले चल रहा हूं । इस दौरान उसने रास्ते में अपने मित्रों को फोन किया और रिक्शा महोबा बाईपास की ओर कृषि विश्वविद्यालय के पास ले जाकर अपने दो अन्य दोस्तों के साथ मेरा मोबाइल, पर्स व नकद रुपये 10250 रूपये लूट लिया। बाद में अगले दिन सुबह मैं अपना खाता ब्लाक कराने बैंक पहुंचा तो पता चला कि उसके खाते से पेटीएम के माध्यम से 57000 रुपये निकाल लिए गये थे।

यह भी पढ़े:पीएम नरेंद्र मोदी के हाथों प्राण प्रतिष्ठा पर रोक लगाने की भी मांग को लेकर, इलाहाबाद हाईकोर्ट में याचिका दाखिल, बताई ये वजह 

 सीओ ने बताया कि इस संबंध में थाना कोतवाली नगर पर अभियोग पंजीकृत करते हुए अभियुक्तों की पहचान व गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे थे। इसी दौरान मुखबिर की सूचना पर घटना में शामिल तीनों अभियुक्तों को भूरागढ़ केन नदी पुल के पास से गिरफ्तार कर लिया गया। अभियुक्तों ने पूछताछ में बताया कि 10/11 जनवरी की रात्रि में इम्तियाज के ई-रिक्शा से अमित घसीटा एक सवारी चहितारा के लिए बैठाकर निकला। इस दौरान फोन पर उन तीनों लोगों ने सवारी से लूट की योजना बनायी। योजना के अनुसार अमित काम का बहाना बनाकर ई-रिक्शा को सीधा चहितारा की ओर न ले जाकर महोबा बाईपास कृषि विश्वविद्यालय के पास ले गया। जहां पहले से ही इम्तियाज और विनय मौजूद थे। तीनों ने मिलकर सवारी का मोबाइल, पर्स व नकद रुपये छीन लिए। बाद में तीनों ने उसके यूपीआई का पिन बदलकर महोबा स्टेशन के सामने एक दूकान से पेटीएम के माध्यम से स्कैन कर 56700 रुपये निकाल लिया। 

यह भी पढ़े:बेटे की चाहत में पहुंची महिला को, तांत्रिक ने बनाया हवस का शिकार

गिरफ्तार अभियुक्तों में अमित घसीटा पुत्र अन्तु निवासी काशीराम कालोनी थाना कोतवाली नगर जनपद बांदा ।(रिक्शा चालक),इम्तियाज अहमद उर्फ मुन्ना पुत्र मिराज उर्फ मोबीन अहमद निवासी परशुराम तालाब थाना कोतवाली नगर जनपद बांदा (रिक्शा मालिक) और विनय रैकवार उर्फ वीरु पुत्र राजेश रैकवार निवासी काशीराम कालोनी थाना कोतवाली नगर शामिल है।

यह भी पढ़े:बांदाःकोल्ड स्ट्रोक की चपेट में आए ट्रक चालक ने, ट्रक में ही तोड़ दिया दम

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0