बाँदा : घटनास्थल की जांच रिपोर्ट फोटो सहित देनी होगी - एसपी

अगर कहीं कोई घटना हो जाती है या किसी व्यक्ति द्वारा शिकायत की गई है तो उसकी जांच करने वाले पुलिस अधिकारी को मौके पर..

बाँदा : घटनास्थल की जांच रिपोर्ट फोटो सहित देनी होगी - एसपी
बाँदा एसपी

अगर कहीं कोई घटना हो जाती है या किसी व्यक्ति द्वारा शिकायत की गई है तो उसकी जांच करने वाले पुलिस अधिकारी को मौके पर जांच कर फोटो सहित जांच रिपोर्ट भेजनी होगी, ताकि यह साबित हो सके की जांच अधिकारी ने मौके पर पहुंचकर जांच की है।

यह बात गुरूवार को नवागंतुक पुलिस अधीक्षक अभिनंदन ने जिले की बागडोर संभालने के बाद पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहीं।उन्होंने कहा कि अगर किसी क्षेत्र से ज्यादा शिकायतें आ रही हैं तो इसका मतलब है कि उस क्षेत्र में पुलिस सक्रिय नहीं है और शिकायतकर्ताओं की शिकायतों का निस्तारण नहीं किया जा रहा है।ऐसे इलाकाई थानाध्यक्षों को तलब किया जाएगा।

यह भी पढ़ें - राम मंदिर जमीन खरीद में हुए घोटाले की जांच की मांग को लेकर आप का संकट मोचन मंदिर 

उन्होंने कहा कि किसी क्षेत्र से कोई भी शिकायत मिली है, उसका निस्तारण होना चाहिए ताकि छोटी घटना बड़ा रूप न धारण कर सके। कहा कि अब घर बैठे जांच से काम नहीं चलेगा। मौके पर जाकर फोटो सहित जांच रिपोर्ट भेजनी होगी। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि शासन की प्राथमिकता के अनुसार महिला अपराधों पर अंकुश लगाया जाएगा।

जो अपराधी सक्रिय हैं उनकी हिस्ट्रीशीट  खोली जाएगी। अपराधियों पर भी अंकुश लगाया जाएगा। माफियाओं पर पैनी नजर रखी जाएगी और अवैध खनन की निकासी नहीं होने दी जाएगी।एसपी ने यह भी कहा कि पुलिस अधिकारी व कर्मचारी आपस में सामंजस्य बनाकर टीम भावना से काम करेंगें।

यह भी पढ़ें - हमीरपुर में मूसलाधार बारिश, मंडी में बहा किसानों का अनाज, ढहे कच्चे मकान

राजस्व मामलों की शिकायतों का निस्तारण राजस्व विभाग के कर्मचारियों के साथ मिलकर किया जाएगा। ताकि लोगों को सुरक्षा का एहसास हो। इससे पहले जनपद कौशांबी से स्थानांतरित होकर आए अभिनंदन ने जनपद बांदा की कमान आज संभाली और राजपत्रित अधिकारियों व थानाध्क्षो की बैठक ली तथा आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

इस दौरान उन्होंने कहा कि जिले में कानून व्यवस्था को सुदृढ़ किया जाएगा और हमारी कोशिश रहेगी कि आमजन को त्वरित न्याय मिले।2014 बैच के आईपीएस अभिनंदन इसके पूर्व बरेली में एएसपी और लगभग डेढ़ साल कौशांबी में पुलिस अधीक्षक के पद पर रहे है। 

यह भी पढ़ें - लखनऊ मंडल से होकर गुजरने वाली ट्रेनों में चेकिंग के दौरान पकड़े गए 9581 यात्री

What's Your Reaction?

like
2
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
1
wow
1