मां की अंत्येष्टि करने जा रहे बेटे को सर्प ने डसा, मौत

जिले के देहात कोतवाली क्षेत्र के सैमरा गांव में बुधवार को एक हृदय विदारक घटना सामने आई, जिसने पूरे इलाके को...

मां की अंत्येष्टि करने जा रहे बेटे को सर्प ने डसा, मौत
सांकेतिक फ़ोटो - सोशल मीडिया

बांदा। जिले के देहात कोतवाली क्षेत्र के सैमरा गांव में बुधवार को एक हृदय विदारक घटना सामने आई, जिसने पूरे इलाके को शोक में डुबो दिया। गांव के निवासी रत्तूलाल अपनी बुजुर्ग मां पुनिया देवी (80) के निधन के बाद उनके अंतिम संस्कार की तैयारी कर रहे थे, तभी दुर्भाग्यवश उनके साथ एक असहनीय त्रासदी घटित हो गई। अंतिम संस्कार के पहले ही एक सर्प ने उन्हें डस लिया, जिससे उनकी मौत हो गई ।

यह भी पढ़े : बुंदेलखंड की अनोखी परंपरा जहां कुंवारी कन्या पूजती हैं राक्षस के पैर

रत्तूलाल (40) की मां का मंगलवार की शाम वृद्धावस्था के चलते निधन हो गया था और बुधवार की सुबह परिवार और ग्रामीणों की उपस्थिति में अंतिम संस्कार की प्रक्रिया शुरू हुई। सब कुछ सामान्य चल रहा था, जब रत्तूलाल अपनी मां की अंत्येष्टि के लिए तालाब से पानी लेने गए। इसी दौरान एक जहरीले सांप ने उन्हें डस लिया। सांप के डसते ही रत्तू लाल की हालत बिगड़ने लगी, परिजनों ने तुरंत उन्हें तिन्दवारी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया, लेकिन डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

इस दुखद घटना ने रत्तूलाल के परिवार और गांव में कोहराम मचा दिया। रत्तूलाल, जो अपने चार बेटियों और एक बेटे का पालन-पोषण किसानी करके कर रहे थे, अचानक ही परिवार के मुखिया के रूप में अपनी जिम्मेदारियों से मुक्त हो गए। मां के अंतिम संस्कार की प्रक्रिया में एक बेटे के तौर पर उनकी अहम भूमिका अधूरी रह गई। बाद में, बड़े भाई लल्लू राम ने मां पुनिया देवी के पार्थिव शरीर को मुखाग्नि दी।

यह भी पढ़े : ओरछा को यूनेस्को विश्व धरोहर सूची में शामिल करने का प्रस्ताव स्वीकारा

इस घटना के बारे में जानकारी देते हुए देहात कोतवाली प्रभारी सुखराम सिंह ने बताया कि अगर परिजन पोस्टमार्टम कराना चाहेंगे, तो शव का पोस्टमार्टम कराया जाएगा। हालांकि, घटना के कारण पूरा परिवार गहरे सदमे में है और गांव में शोक की लहर फैल गई है।

हिन्दुस्थान समाचार

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0