गंगा-जमुनी तहज़ीब के प्रतीक बांदा में कांवड़ियों का भव्य स्वागत

गंगा-जमुनी तहज़ीब के लिए मशहूर जनपद बांदा में आज एक अनोखा नज़ारा देखने को मिला...

गंगा-जमुनी तहज़ीब के प्रतीक बांदा में कांवड़ियों का भव्य स्वागत

गंगा-जमुनी तहज़ीब के लिए मशहूर जनपद बांदा में आज एक अनोखा नज़ारा देखने को मिला। बांदा रोटी बैंक टीम के सदस्यों ने कांवड़ यात्रियों का अमर टॉकीज चौराहे पर फूलों की वर्षा कर और पानी की बोतलें देकर भव्य स्वागत किया।

इस कार्यक्रम का आयोजन जनाब शेख सादी जमा साहब के संरक्षण में और रिज़वान अली की अध्यक्षता में हुआ। बांदा रोटी बैंक के संगठन मंत्री सुनील सक्सेना के नेतृत्व में, टीम के सदस्यों छोटे गुप्ता और आनंद नाग के विशेष सहयोग से इस कार्यक्रम को सफलतापूर्वक संपन्न किया गया।

यह भी पढ़े : नाग पंचमी पर धूमधाम से हुआ कुश्ती एवं दीवारी लोक कला का आयोजन

बांदा रोटी बैंक सोसाइटी गंगा-जमुनी तहज़ीब को बढ़ावा देने के लिए हिंदू और मुस्लिम त्योहारों को मिलजुल कर मनाने की परंपरा निभाती आ रही है। इसका उद्देश्य मानवता और आपसी सौहार्द का संदेश फैलाना है। इस अवसर पर समाज के सभी वर्गों के लोगों ने एक साथ मिलकर यह संदेश दिया कि धार्मिक और सांस्कृतिक विविधताओं के बावजूद आपसी भाईचारा और प्रेम बना रहना चाहिए।

यह भी पढ़े : हादसे के बाद स्कूली बच्चों का हालचाल लेने मेडिकल कॉलेज पहुंचे डीएम-एसपी

कार्यक्रम में शामिल प्रमुख लोग थे: मोहम्मद सलीम (उपाध्यक्ष), मोहम्मद अज़हर (महामंत्री), इरफान खान (कोषाध्यक्ष), प्रीती शिवहरे (महिला महामंत्री), रीना कन्नौजिया (महिला उपाध्यक्ष), मोहम्मद शमीम (कार्यालय प्रभारी), मोहम्मद हामिद (शाखा प्रमुख गूलर नाका), अलीम अहमद खान (शाखा प्रमुख मर्दन नाका), इरफान खान चाँद (शाखा प्रमुख खाईंपार), अंसार अहमद सिद्दीकी (अधिवक्ता), और अन्य गणमान्य व्यक्ति जैसे शाहान अली, अलीमुद्दीन, सुशील कुमार गुप्ता, सोनू श्रीवास, शम्मी अली, मनोज कुमार, डॉ. राकिब फारूकी, महेंद्र पाल, अब्दुल शफीक कल्लू, नग्गो खातून, अपसाना खातून, रेशमा खान, मोहम्मद अकबर आदि।

यह भी पढ़े : मप्र के पूर्वी हिस्से में 11 से 15 अगस्त तक बारिश के आसार नहीं, भोपाल-इंदौर, ग्वालियर में गिरेगा पानी

बांदा रोटी बैंक सोसाइटी द्वारा किया गया यह आयोजन आपसी भाईचारे और गंगा-जमुनी तहज़ीब का एक बेहतरीन उदाहरण प्रस्तुत करता है, जो समाज में शांति और सहयोग का संदेश फैलाने का महत्वपूर्ण प्रयास है।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0