बांदा : बच्चों के यौन शोषण के आरोपी जेई ने 70 बच्चों को बनाया था हवस का शिकार, एचआईवी का संदेह

सीबीआई की जांच के अनुसार, रामभवन ने 70 से अधिक बच्चों का यौन शोषण किया है..

बांदा : बच्चों के यौन शोषण के आरोपी जेई ने 70 बच्चों को बनाया था हवस का शिकार, एचआईवी का संदेह

सीबीआई की जांच के अनुसार, रामभवन ने 70 से अधिक बच्चों का यौन शोषण किया है। जिन बच्चों का यौन शोषण किया गया है, उन्हें एचआईवी होने का संदेह है। रामभवन का परीक्षण दिल्ली के एम्स अस्पताल में किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें - दुर्ग बेतवा एक्सप्रेस फिर रेलवे ट्रैक पर दौड़ने को तैयार, जाने यहाँ

बांदा जिले में बर्खास्त सिंचाई विभाग के जूनियर इंजीनियर (जेई) रामभवन सीबीआई  द्वारा बच्चों के यौन शोषण के मामले में बड़ा खुलासा हुआ है. सीबीआई की अब तक की जांच के मुताबिक, रामभवन ने लगभग 70 से ज्यादा बच्चों का यौन शोषण किया. जिन बच्चों का यौन शोषण किया गया, उन्हें एचआईवी होने का शक है।

सीबीआई ने आरोपी रामभवन को पिडोफाइल प्रवृत्ति, फोरेंसिक और मेडिकल जांच के लिए सोमवार को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान की टीम के सामने पेश किया।

यह भी पढ़ें - डिफेंस कॉरिडोर में बेहद सस्ती दरों पर मिलेगी जमीन : सतीश महाना

रामभवन को नाबालिगों के शोषण के आरोप में चित्रकूट से गिरफ्तार किया गया था. उसे धारा 17 पॉस्को एक्ट और 120 आईपीसी के तहत गिरफ्तार किया गया है। आरोपी जेई रामभवन बांदा के नरैनी का ही रहने वाला है, इससे पहले उसकी पत्‍नी को भी गिरफ्तार किया जा चुका है। रामभवन की पत्नी पत्नी दुर्गावती पर पॉक्सो अधिनियम की धारा-17 (बाल यौन शोषण अपराध में मदद करना और छिपाना) और 120बी (षड्यंत्र में शामिल होना) के तहत आरोप है अभी इस मामले में और कई लोग गिरफ्तार हो सकते हैं।

सीबीआई जांच में पता चला है कि रामभवन ने चार साल के बच्चों से लेकर 22 साल तक के युवकों के साथ यौन संबंध बनाए, रामभवन ने अपने रिश्तेदारों के बच्चों को भी नहीं बख्शा. उनके साथ भी यौन संबंध बनाए थे।रामभवन कथित तौर पर ऑनलाइन वीडियो और फोटोग्राफ की बिक्री करता था, जनवरी में नेशनल क्राइम रिकॉर्ड्स ब्‍यूरो (छब्त्ठ) के डाटा के अनुसार, भारत में हर रोज 100 से अधिक बच्‍चों का यौन शोषण होता है।

यह भी पढ़ें -  बाँदा में बालू के अवैध खनन में 12 ट्रक सीज

रामभवन की सेंट्रल फोरेंसिक साइंस लैब में आवाज की जांच होगी

सीबीआई अब रामभवन को सेंट्रल फोरेंसिक साइंस लैब लेकर जाएगी. दरअसल, सीबीआई यौन शोषण के वीडियो में मौजूद आवाजों का मिलान कराना चाहती है. यौन शोषण के वीडियो में कई जगहों पर वो अलग-अलग बातें कह रहा है. लिहाजा अब सीबीआई की लैब में उसका वॉइस सैंपल टेस्ट किया जाएगा उसकी आवाज का वीडियो में मौजूद आवाज से मिलान करवाया जाएगा।

यह भी पढ़ें - कोरोना वैक्सीन लगवाने से पहले इन सवालों के जवाब तो जान लीजिए

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0