बाँदा : बालू माफियाओं के पुराने अपराध पता लगाकर की जाये एनएसए कार्रवाई

अपर पुलिस महानिदेशक प्रयागराज जोन प्रयागराज प्रेम प्रकाश द्वारा सोमवार को पुलिस लाइन सभागार बांदा में जनपद महोबा और बांदा..

बाँदा : बालू माफियाओं के पुराने अपराध पता लगाकर की जाये एनएसए कार्रवाई

अपर पुलिस महानिदेशक प्रयागराज जोन प्रयागराज प्रेम प्रकाश द्वारा सोमवार को पुलिस लाइन सभागार बांदा में जनपद महोबा और बांदा की अपराध समीक्षा की और अधिकारी कर्मचारियों पर हमला करने वाले बालू माफियाओं के खिलाफ एनएसए तथा गैंगस्टर की कार्रवाई किए जाने के आदेश दिए।

यह भी पढ़ें - फेसबुक पर विदेशी युवती से दोस्ती करना एक शख्स को पड़ा भार

उन्होंने कहा कि बालू खनन रोकने के लिए व ओवरलोड वाहनों के खिलाफ कार्रवाई के लिए पुलिस व खनिज विभाग द्वारा संयुक्त कार्रवाई की जाए इसके लिए लगातार रात में चेकिंग अभियान चलाया जाए। समीक्षा के दौरान उन्होंने जनपद में वांछित चल रहे नामित अपराधियों की गिरफ्तारी, विवेचना का निस्तारण व हिस्ट्रीशीटर की निगरानी के संबंध में दिशा निर्देश देते हुए अनवरत वर्ष में अपराध में आई गिरावट को ध्यान में रखते हुए चलाए गए अभियान को और भी प्रभावी ढंग से आने वाले नए वर्ष में चलाने के लिए निर्देशित किया गया।

यह भी पढ़ें - बुंदेलखंड में जल्द मेमू ट्रेनें दौड़ाने की तैयारी, लीजिये पूरी जानकारी 

अनवरत वर्ष के मामलों को नए साल के पहले निस्तारित करने साथ ही अवैध शराब कारोबारियों एवं अवैध शस्त्र बनाने वाले लोगों पर कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए। उन्होंने खनिज अधिकारी व कर्मचारियों पर हमला करने वाले बालू माफियाओं को चिन्हित कर उनके पुराने अपराधियों का पता लगाकर एनएसए तथा गैंगस्टर की कार्रवाई किए जाने के आदेश दिए तथा शिकायतकर्ताओंं के साथ शिष्ट व्यवहार एवं उनकी समस्याओं के निस्तारण में अपने कर्तव्य  का भली-भांति निर्वहन कराने के निर्देश दिए।

यह भी पढ़ेंपत्रकारों को भी लगाई जाए कोरोना वैक्सीन 

उन्होंने यह भी कहा कि जिन अपराधियों के खिलाफ गुंडा एक्ट की कार्रवाई की गई है उन्हें न्यायालय में जमानत न मिलने पाए इसके लिए जरूरी है कि उनके पुराने मुकदमों की जानकारी न्यायालय को दी जाए। बैठक में पॉक्सो एक्ट के लंबित अभियोगो पर विवेचना पूर्ण कराए जाने न्यायालय में विचाराधीन अभियोगो पर प्रभावी कार्रवाई कराए जाने के साथ ही वैश्विक महामारी के संबंध में जारी गाइडलाइंस का अनुपालन कराने मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग के महत्व को लोगों तक पहुंचाने का अभियान चलाने का निर्देश दिया बैठक में पुलिस महा निरीक्षक चित्रकूट धाम परिक्षेत्र बांदा के सत्यनारायण, बांदा पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ शंकर मीणा व जनपद महोबा के पुलिस अधीक्षक, अपर पुलिस अधीक्षक एवं जनपद के समस्त  क्षेत्राधिकारी मौजूद रहे।

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
0
funny
1
angry
0
sad
0
wow
1